सर्वाधिक पढ़ी गईं

Facebook ने वीडियो कॉलिंग के लिए लॉन्च किए दो पोर्टेबल डिवाइस, जानिए Portal Go और Portal Plus की खूबियां

Facebook का दावा है कि उसके इन नए डिवाइस की मदद से दूरदराज के इलाकों में काम करने वाले भी वीडियो कॉल कर पाएंगे.

Updated: Sep 22, 2021 4:45 PM
Facebook launches Portal Go and Portal Plus for video callingफेसबुक ने दो डिवाइस Portal Go और Portal Plus लॉन्च किया है.

Facebook Portal Device Launch: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने मंगलवार को दो नए पोर्टल वीडियो कॉलिंग डिवाइस Portal Go और Portal Plus लॉन्च करने की घोषणा की. यह 2019 के बाद से डिवाइस का पहला प्रमुख हार्डवेयर लाइनअप रिफ्रेश है. पोर्टल लाइनअप को फेसबुक द्वारा लगभग पूरी तरह से वीडियो कॉलिंग के लिए लॉन्च किया गया है. इसे खास तौर पर एंड्रॉयड-आधारित इंटरफ़ेस के साथ लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर अपडेट में पेश किया गया है.

इस डिवाइस में दूरदराज के इलाकों में काम करने वालों के लिए वीडियो कॉल की सुविधा पर फोकस किया गया है. यह नए कैलेंडर ऐप के साथ आता है. यह कैलेंडर ऐप Google या आउटलुक के साथ सिंक करता है और आगामी मीटिंग के बारे में यूजर्स को जानकारी देता है. इसके ज़रिए यूजर्स पोर्टल होम स्क्रीन से ही मीटिंग में जल्दी शामिल हो सकते हैं.

Portal Go और Portal Plus: कीमत और उपलब्धता

Portal Go की कीमत 199 डॉलर या लगभग 14,600 रुपये रखी गई है, जबकि पोर्टल प्लस को ग्राहकों द्वारा 349 डॉलर या लगभग 25,700 रुपये में खरीदा जा सकता है. दोनों डिवाइस सिर्फ सफेद रंग में ही उपलब्ध हैं और इन्हें प्री-ऑर्डर किया जा सकता है. इनकी शिपिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी. दोनों ही डिवाइस फिलहाल अमेरिका में लॉन्च किए गए हैं. ये प्रोडक्ट भारत सहित अन्य बाजारों में कब तक आएंगे, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Portal Go और Portal Plus: फीचर्स

Portal Go में 10 इंच की स्क्रीन है, और डिवाइस में पोर्टेबिलिटी के लिए एक स्टैंडअलोन बैटरी भी है. यह पहला पोर्टल है जिसे लगातार पॉवर से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी. इसमें 12MP का वाइड-एंगल कैमरा भी है. दूसरी ओर, पोर्टल प्लस में 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. पोर्टल प्लस का काम करने का तरीका इसके पहले के डिवाइस जैसा ही है. इसमें अब swivel डिस्प्ले नहीं है. दोनों ही डिवाइस स्मार्ट वॉयस असिस्टेंस के लिए बिल्ट-इन अमेज़न एलेक्सा सपोर्ट से लैस हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook ने वीडियो कॉलिंग के लिए लॉन्च किए दो पोर्टेबल डिवाइस, जानिए Portal Go और Portal Plus की खूबियां

Go to Top