सर्वाधिक पढ़ी गईं

Facebook जल्द लॉन्च कर सकता है लाइव ऑडियो रूम फीचर, जानिए इसमें क्या है खास

Facebook लाइव ऑडियो रूम में स्पीकर की संख्या 50 से ज्यादा नहीं हो सकती, हालांकि सुनने वालों की संख्या कितनी भी हो सकती है, इसके लिए कोई सीमा तय नहीं की गई है.

October 12, 2021 8:08 PM
Facebook launches Clubhouse-like Live Audio Rooms for creators, public figures–details hereफेसबुक जल्द ही लाइव ऑडियो रूम का नया फीचर लॉन्च कर सकता है.

Facebook New Feature : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च कर सकता है. इस फीचर के ज़रिए प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के ऑडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी. फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म को यूजर्स के लिए बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए अपडेट लाता रहता है. इस बार फेसबुक दुनिया भर के पब्लिक फिगर और क्रिएटर्स को लाइव ऑडियो रूम का नया फीचर देने जा रहा है. कहा जा रहा है कि क्लबहाउस की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी यह नया फीचर लाने जा रही है. इस नए फीचर के तहत यूजर्स फेसबुक पर लाइव ऑडियो डिस्कशन सेशन को होस्ट कर सकते हैं.

कंपनी ने पहले ही इस नए फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि इसे वैश्विक तौर पर लॉन्च किए जाने की घोषणा कल यानी 11 अक्टूबर को की गई. इसके अलावा, फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर अमेरिका में हाल ही में पॉडकास्ट सुनने का विकल्प जोड़ा है. कंपनी साउंडबाइट्स ऑडियो क्लिप (Soundbites audio clips) ऑप्शन की भी टेस्टिंग कर रही है.

Twitter ने लॉन्च किया नया टूल Soft Block, अब बिना ब्लॉक किए भी बना सकते हैं अनचाहे यूजर से दूरी

एंड्रायड और डेस्कटॉप के लिए किया जाएगा लॉन्च

फेसबुक के एक अधिकारी Alexandru Voica ने ट्वीट करते हुए लाइव ऑडियो रूम फीचर के लॉन्च के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि फेसबुक क्रिएटर्स को कम्यूनिटी के साथ कनेक्ट करने के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है. लाइव ऑडियो रूम फीचर की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है. इसे एंड्रायड और डेस्कटॉप के लिए लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फेसबुक एंड्रॉयड ऐप से लाइव ऑडियो रूम क्रिएट करने और डेस्कटॉप के ज़रिए इसे ​​सुनने की सुविधा को लेकर टेस्टिंग कर रहा है.

इससे पहले फेसबुक ने इस साल जून में पहली बार इस फीचर के बारे में घोषणा की थी. तब नया लाइव ऑडियो रूम फीचर केवल iOS ऐप में उपलब्ध था. लेकिन, अब यह एंड्रॉयड ऐप पर भी उपलब्ध होगा. फेसबुक रूम क्लब हाउस की तरह ही काम करता है, जहां यूजर्स होस्ट के साथ कनेक्ट हो सकते हैं, उन्हें सुन सकते हैं और लाइव सेशन में शामिल हो सकते हैं. इसमें किसी भी सुनने वाले को स्पीकर बनने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है. फेसबुक रूम में स्पीकर की संख्या 50 से ज्यादा नहीं हो सकती, हालांकि सुनने वालों की संख्या कितनी भी हो सकती है, इसके लिए कोई सीमा तय नहीं की गई है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook जल्द लॉन्च कर सकता है लाइव ऑडियो रूम फीचर, जानिए इसमें क्या है खास

Go to Top