सर्वाधिक पढ़ी गईं

Facebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा नया ऐप, रैपर्स को वीडियो बनाने में करेगा मदद

फेसबुक (Facebook) ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम BARS है.

Updated: Feb 28, 2021 5:21 PM
Facebook launches app like TikTok will help rappers to make videosफेसबुक (Facebook) ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम BARS है.

फेसबुक (Facebook) ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम BARS है. यह ऐप टिकटॉक की तरह है, लेकिन केवल रैपर्स के लिए है. ऐप को टेक कंपनी की इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप ने लॉन्च किया है, जिसका नाम NPE टीम है. इसका यह म्युजिक कैटेगरी में दूसरा वेंचर है. इसका लक्ष्य रैपर्स को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना है., जहां वे अपने रैप को बना सकें और दूसरों के साथ शेयर भी कर सकें. इसके साथ रैपर्स को ऐप पर प्रोफेशनल तौर पर बनाई गई बीट्स भी मिलेंगी.

ऐप में सैकड़ों प्रोफेशनल बीट्स मौजूद

जहां पिछला प्रोडक्ट, जो Collab नाम का ऐप था, उसका लक्ष्य यूजर्स को दूसरों के साथ मिलकर ऑनलाइन म्यूजिक बनाने में मदद करता था. वहीं, BARS रैपर्स के लिए अपने काम को शेयर करने में मदद करेगा. इसमें सैकड़ों प्रोफेशनल बीट्स हैं, जिनका रैपर्स इस्तेमाल कर सकते हैं और उसी के मुताबिक अपने खुद के बोल लिख सकते हैं. इसके बाद वे अपनी वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकेंगे.

ऐप में कुछ राइम का सुझाव भी मिलेगा. यह यूजर्स के बोल लिखते समय डिफॉल्ट फीचर है. इसके साथ वीडियो के लिए ऑडियो विजिअुल फील्टर और ऑटोट्यून भी मिलेंगे.

2G Mukt Bharat: रिलायंस जियो का JioPhone 2021 ऑफर, 1999 रुपये में मिलेगा 2 साल तक अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग

ऐप में चैलेंज मोड का खास फीचर

इसके अलावा ऐप में चैलेंज मोड होगा, जो गेम की तरह है. इसमें यूजर्स को शब्दों की मदद से फ्रीस्टाइन करना होगा. ऐप के इस फीचर का मकसद है कि लोग रैप के साथ मस्ती कर सकें.

ऐप पर यूजर्स 60 सेकेंड तक की अवधि वाली वीडियोज को बना सकेंगे और उन्हें अपने कैमरा रोल में सेव भी कर सकेंगे. ऐप की मदद से यूजर्स को अपने वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का ऑप्शन भी मिलेगा. ऐप का मकसद रैपर्स को एक ऐसी जगह देना है, जहां वे प्रयोगों को जारी रख सकेंगे, जो वे महामारी की वजह से नहीं कर पा रहे थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा नया ऐप, रैपर्स को वीडियो बनाने में करेगा मदद

Go to Top