मुख्य समाचार:
  1. Facebook खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च कर सकती है

Facebook खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च कर सकती है

फेसबुक में कहा, "कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की शक्ति का लाभ उठाने के तरीकों की तलाश कर रहा है."

May 13, 2018 12:34 PM
facebook, facebook login, facebook digital currency, facebook cryptocurrency, Mark Zuckerbergफेसबुक में कहा, “कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की शक्ति का लाभ उठाने के तरीकों की तलाश कर रहा है.” (Reuters)

Facebook Cryptocurrency को लेकर हाल में खबरें आईं थीं कि फेसबुक एक नया ब्लॉकचेन समूह बना रहा है, और अब ऐसी खबर आई है कि सोशल नेटवर्किंग दिग्गज खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टेक्नोलॉजी वेबसाइट चेड्डर के मुताबिक, “फेसबुक इसे लेकर काफी गंभीर है.”

चेड्डर में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है, “हालांकि मामले से परिचित लोगों का कहना है कि सोशल नेटवर्क की एक निर्धारित मूल्य पर खरीदने के लिए सीमित संख्या में वर्चुअल टोकन की पेशकश करके एक तथाकथित प्रारंभिक सिक्का पेशकश (आईसीओ) लाने की कोई योजना नहीं है.”

आपको बता दें कि फेसबुक के दुनिया भर में दो अरब यूजर्स हैं और क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने से उन्हें बिटकॉयन जैसी वर्चुअल करेंसी का प्रयोग कर भुगतान करने की सुविधा मिलेगी. फेसबुक मैसेंजर के कार्यकारी प्रभारी डेविड मारकौस ने एक पोस्ट में कहा, “मैं एक छोटे समूह का गठन कर रहा हूं, ताकि ब्लॉकचेन का सर्वोत्तम लाभ उठाने का तरीका ढूंढ़ा जा सके.”

बाद में जारी बयान में फेसबुक में कहा, “कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने के तरीकों की तलाश कर रहा है. हमारी नई छोटी टीम कई अलग-अलग अनुप्रयोगों की खोज करेगी. हमारे पास साझा करने के लिए और कुछ नहीं है.”

Go to Top