मुख्य समाचार:

Facebook को मिला डार्क मोड, ऐसे करें एक्टिवेट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं.

March 15, 2020 2:35 PM
Facebook adds dark mode feature in its desktop version, know how to activateImage: Reuters

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं. फेसबुक (Facebook) के डेस्कटॉप वर्जन में नया लुक एड किया गया है और डार्क मोड फीचर भी दिया गया है. फेसबुक को खोलने पर यूजर के सामने एक अर्ली एक्सेस आता है, जिसमें फेसबुक के नए फीचर्स की जानकारी दी गई है. यूजर ‘ट्राई इट’ पर क्लिक कर नए फीचर्स को एक्सेस कर सकता है.

ट्राई इट पर क्लिक करने के बाद यूजर के सामने लाइट और डार्क लुक चुनने का विकल्प आएगा. लाइट लुक चुनने पर फेसबुक अकाउंट का लेआउट बदल जाएगा वहीं डार्क लुक चुनने पर बदले लेआउट के साथ सब कुछ डार्क मोड में शो होने लगेगा. फेसबुक का कहना है कि नया लुक ‘फ्रेश और ज्यादा सरल है. फेसबुक का दावा है कि इसमें लोडिंग टाइम पहले से तेज है और सिंपलीफाइड लेआउट के साथ-साथ फॉन्ट भी बड़े हो गए हैं.

Facebook adds dark mode feature in its desktop version, know how to activate

Redmi Note 9 Pro Vs Realme 6: दोनों बजट स्मार्टफोन में कड़ा मुकाबला, जानें कीमत, फीचर्स और कैमरा में कौन किस पर भारी?

ऐसे भी कर सकते हैं एक्टिवेट

फेसबुक के क्विक हेल्प आइकन के बाद बने ‘डाउन एरो’ के जरिए भी डार्क मोड को एक्सेस किया जा सकता है. डाउन एरो पर क्लिक करने के बाद एक ड्रॉप डाउन खुलेगा, जिसमें ‘स्विच टू न्यू फेसबुक’ पर क्लिक करने पर आपका फेसबुक पेज पूरी तरह चेंज हो जाएगा. नए लुक में उसी ड्रॉप डाउन में डार्क मोड इनेबल और डिसेबल किया जा सकेगा. अगर यूजर पुराना क्लासिक लुक वाला फेसबुक पेज वापस चाहता है तो ‘स्विच टू क्लासिक फेसबुक’ पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपका पुराना फेसबुक लुक वापस मिल जाएगा.

Facebook adds dark mode feature in its desktop version, know how to activate

दे सकते हैं फीडबैक

नए लुक से पुराने क्लासिक लुक में पहली बार वापस आने पर फेसबुक यूजर से फीडबैक मांगता है कि उसका नए लुक के साथ एक्सपीरियंस कैसा रहा और वह क्यों पुराने क्लासिक लुक पर जा रहा है. आप चाहें तो अपना कारण चुनकर फीडबैक दे सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook को मिला डार्क मोड, ऐसे करें एक्टिवेट

Go to Top