मुख्य समाचार:

बिल्डर्स से सीधे जुड़ सकेंगे देशी-विदेशी घर खरीदार, CREDAI ने लॉन्च किया ‘आवास ऐप’

यह ऐप क्रेडाई के 220 शहरों में फैले सदस्यों के प्रॉजेक्ट से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराता है.

Updated: Feb 17, 2020 8:13 PM

CREDAI launches awaas app for helping home buyers and real estate developers to coneect directly, Confederation of Real Estate Developers Association of India

निजी क्षेत्र के रियल एस्टेट डेवलपरों की शीर्ष संस्था क्रेडाई (CREDAI) ने घर खरीदारों की मदद के लिए ‘क्रेडाई आवास ऐप’ पेश किया है. यह ऐप राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय घर खरीदारों और डेवलपरों को सीधे जुड़ने की सुविधा प्रदान करता है. यह ऐप क्रेडाई के 220 शहरों में फैले सदस्यों के प्रॉजेक्ट से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराता है.

क्रेडाई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस ऐप का मकसद घर खरीदारों को एक विश्वसनीय प्लेटफॉर्म प्रदान करना है, ताकि वे अपने पसंदीदा प्रॉजेक्ट को पहचानें और डेवलपरों से सीधे संपर्क कर सकें. आवास ऐप को एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

नवंबर 2019 में हुआ था एलान

इस पहल की घोषणा आवास और शहरी मामलों के लिए राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा लखनऊ में 4 नवंबर 2019 को आयोजित ‘प्रथम राष्ट्रीय रेरा सम्मेलन’ के दौरान की गई थी.

20000 डेवलपर्स की रहेगी भागीदारी

क्रेडाई ने बताया कि यह ऐप 220 शहरों के प्रॉजेक्ट्स को शो करेगा और इसमें क्रेडाई से संबद्ध 20000 डेवलपरों की राष्ट्रव्यापी भागीदारी देखने को मिलेगी. क्रेडाई के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि रियल्टी क्षेत्र प्रौद्योगिकी को अपनाने से अधिक विनियमित और कुशल बना है. क्रेडाई द्वारा विकसित किया गया ‘आवास एप’ तकनीक की ताकत का लाभ उठाकर डेवलपरों और घर खरीदारों के बीच पारदर्शिता लाने और विश्वास बढ़ाने की दिशा में एक कदम है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. बिल्डर्स से सीधे जुड़ सकेंगे देशी-विदेशी घर खरीदार, CREDAI ने लॉन्च किया ‘आवास ऐप’

Go to Top