मुख्य समाचार:

BSNL यूजर्स के लिए अच्छी खबर, प्रीपेड कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक बढ़ी

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कहा है कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैधता पांच मई तक जारी रहेगी.

April 19, 2020 2:20 PM

BSNL extends validity of prepaid connections till 5th may 2020 due to COVID19 lockdown extension

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कहा है कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैधता पांच मई तक जारी रहेगी. उनके फोन पर इनकमिंग कॉल आती रहेगी. कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाए, उनके फोन पर पांच मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी.

कंपनी के बयान में कहा गया है, ‘‘उपभोक्ताओं की कठिनाई को ध्यान में रखते हुए जिन ग्राहकों की वैधता अवधि लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो गई और उनका बकाया करीब करीब शून्य रह गया है, BSNL अपने ग्राहकों को मानवीयता के आधार पर सम्मान देते हुए उन सभी ग्राहकों की वैधता अवधि को 5 मई 2020 तक बढ़ा रही है. इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा और उन्हें उनके फोन पर इनकमिंग कॉल प्राप्त होती रहेगी.’’

WhatsApp पर बिना फोन नंबर सेव किए भेज सकते हैं मैसेज, ये तीन तरीके आएंगे काम

टोल-फ्री हेल्पलाइन भी शुरू

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिये रिचार्ज करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है. यह सुविधा वर्तमान में उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के लिए उपलब्ध है, जबकि दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्र के लिये यह सुविधा 22 अप्रैल 2020 से उपलब्ध हो जाएगी.

BSNL के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा, ‘‘बीएसएनएल संकट के इस समय में अपने उपभोक्ताओं के साथ मजबूती से खड़ी है और हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वह अपने खाते को रिचार्ज कराने के लिए ‘‘डिजिटल माध्यम’’ का इस्तेमाल करें.’’

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. BSNL यूजर्स के लिए अच्छी खबर, प्रीपेड कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक बढ़ी
Tags:BSNL

Go to Top