सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोरोना वायरस: दिल्ली सरकार ने शुरू की WhatsApp हेल्पलाइन, मिलेगी COVID-19 से जुड़ी सही अपडेट

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों तक सही सूचनाएं पहुंचाने के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक विशेष हेल्पलाइन की बृहस्पतिवार को शुरुआत की.

Updated: Apr 02, 2020 8:53 PM

Coronavirus: Delhi Government launches COVID-19 helpline on WhatsApp

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर लोगों तक सही सूचनाएं पहुंचाने के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक विशेष हेल्पलाइन की बृहस्पतिवार को शुरुआत की. वॉट्सऐप ने एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने +91 88000 07722 पर विशेष वॉट्सऐप हेल्पलाइन शुरू की है. यह नि:शुल्क सेवा है और कोरोना वायरस महामारी को लेकर सही, भरोसेमंद तथा ताजी सूचनाओं के केंद्रीय स्रोत का काम करेगी.’’

बयान में कहा गया कि इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को यह नंबर फोन में सेव करना होगा और वॉट्सऐप पर अंग्रेजी में ‘हाय’ लिखकर भेजना होगा. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 219 लोग संक्रमित हो चुके हैं और चार लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है.

यूरोप में कोरोना से संक्रमित 95% लोगों की उम्र 60 से ज्यादा, लेकिन युवा भी रहें सावधान: WHO

ऑटोमेटेड चैटबोट सर्विस

वॉट्सऐप हेल्पलाइन एक ऑटोमेटेड चैटबोट सर्विस है, जो दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24 घंटों में लोगों को कोरोना के बारे में सवालों के सही जवाब देगी. जिस बारे में सूचना प्राप्त की जा सकेगी, उनमें कोरोना से बचने के उपाय, महामारी के लक्षण आदि हैं. पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 2000 के पार हो चुकी है और अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. कोरोना वायरस: दिल्ली सरकार ने शुरू की WhatsApp हेल्पलाइन, मिलेगी COVID-19 से जुड़ी सही अपडेट

Go to Top