मुख्य समाचार:

कोरोना संकट: मेडिकल वर्कर्स के लिए Apple बना रही फेस शील्ड, चीन और अमेरिका की फैक्ट्रियों में चल रहा काम

एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने इस बारे में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

April 6, 2020 5:33 PM
Coronavirus: Apple Is Designing Face Shields for Medical Workers, says ceo tim cookImage: Reuters

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) ने कहा है कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज में दिन-रात जुटे चिकित्साकर्मियों के लिए फेस शील्ड (मुखौटे) बना रही रही है. एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने इस बारे में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. कुक ने वीडियो में कहा है कि कंपनी पहले ही दुनियाभर में मौजूद अपनी सप्लाई चेन से 2 करोड़ से ज्यादा मास्क उपलब्ध करा चुकी है.

दुनिया के विभिन्न देशों में इसकी कमी देखते हुए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने स्वयं सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण ‘फेस शील्ड’ का डिजाइन किया है. अमेरिका और चीन स्थित एप्पल के करखानों में इसका उत्पादन शुरू किया गया है. कंपनी की डिजाइन, इंजीनियरिंग, ऑपरेशंस और पैकेजिंग टीम्स इस पर काम रही हैं.

इस हफ्ते ​तक 10 लाख यूनिट सप्लाई करने का प्लान

फेस शील्ड की पहली खेप पिछले सप्ताह अमेरिका में सांता क्लारा, कैलिफोर्निया के अस्पतालों में पहुंच चुकी है. ये शील्ड पूरी तरह एडजस्टेबल हैं और इन्हें केवल 2 मिनट में असेंबल किया जा सकता है. कुक ने कहा कि हमारी इस सप्ताह के अंत तक 10 लाख ‘फेस शील्ड’ सप्लाई करने की योजना है.

वारेन बफे भांप गए कोरोना का खतरा! इन कंपनियों में घटाने लगे अपनी हिस्सेदारी

फिलहाल अमेरिका में ही सप्लाई

शुरू में वितरण अमेरिका में किया जाएगा लेकिन जल्दी ही इसका दूसरे देशों में वितरण शुरू होने की उम्मीद है. इसके साथ ही एप्पल उन कंपनियों में शामिल हो गई है, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सुरक्षात्मक उत्पाद बनाने को लेकर अपने कारखानों में कुछ बदलाव कर इनका उत्पादन शुरू किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. कोरोना संकट: मेडिकल वर्कर्स के लिए Apple बना रही फेस शील्ड, चीन और अमेरिका की फैक्ट्रियों में चल रहा काम

Go to Top