मुख्य समाचार:

BSNL ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए शुरू की खास सुविधा, अब एडवांस में करा सकेंगे रिचार्ज

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मल्टीपल रिचार्ज की सुविधा को लॉन्च किया है.

Published: July 11, 2020 1:57 PM
BSNL starts special multiple recharge facility for prepaid recharge now can do recharge in advanceभारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मल्टीपल रिचार्ज की सुविधा को लॉन्च किया है.

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मल्टीपल रिचार्ज की सुविधा को लॉन्च किया है जिसके तहत उसके प्रीपेड ग्राहक अपना रिचार्ज एडवांस में करवा सकेंगे. इसके लिए उन्हें मौजूदा प्लान के एक्सपायर होने का इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं होगी. यह नई सुविधा कई BSNL प्रीपेज वाउचर और स्पेशल टैरिफ वाउचर पर मिल रही है जो 97 रुपये से शुरू होकर 1,999 रुपये की कीमत में आते हैं.

कुछ दिन पहले BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए 94 रुपये और 95 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया था जिसमें उन्हें 3GB हाई स्पीड डेटा के साथ 100 वॉयस कॉलिंग मिनट भी मिलते हैं. इसके अलावा BSNL ने हाल ही में 499 रुपये के प्रीपेड प्लान को भी लॉन्च किया था जिसमें 20Mbps की स्पीड पर 100GB डेटा मिलता है.

इन रिचार्ज पर मिलेगी सुविधा

BSNL की ओर से यह नई सुविधा 97 रु, 98 रु, 118 रु, 187 रु, 247 रु, 319 रु, 399 रु, 429 रु, 485 रु, 666 रु, 699 रु, 997 रु, 1,699 रु और 1,999 रुपये के प्लान के लिए उपलब्ध है. इससे सब्सक्राइबर द्वारा किया गया एडवांस रिचार्ज मौजूदा प्लान के एक्सपायर होने के बाद अपने आप एक्टिवेट हो जाता है. टेलिकॉम कंपनी के मुताबिक, वह सब्सक्राइबर्स को इस सुविधा के बारे में जानकारी एसएमएस के द्वारा देगी.

BSNL द्वारा पेश की गई मल्टीपल रिचार्ज की यह सुविधा इस समान काम करती है कि जैसे रिलायंस जियो पर उनके प्लान के लिए यूजर्स एडवांस पेमेंट को करते हैं. एयरटेल ने भी यूजर्स को यूजर्स को अपने अकाउंट को कई बार समान मूल्य का रिचार्ज करने की सुविधा दी है.

WhatsApp लाया एनिमेटेड स्टीकर्स का फीचर, जानें कैसे डाउनलोड करें और भेजें

एयरटेल और जियो भी देते हैं समान सुविधा

हालांकि, BSNL और जियो से अलग एयरटेल में बेनेफिट्स और सेवाएं सब्सक्राइबर को रिचार्ज करने पर एक बार में मिल जाती हैं. इससे अलग वोडाफोन आइडिया में सब्सक्राइबर्स एक मूल्य के कई रिचार्ज कर सकते हैं, लेकिन इसमें वैलिडिटी को नहीं बढ़ाया जाता और यह रिचार्ज की तारीख से कैलकुलेट किया जाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. BSNL ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए शुरू की खास सुविधा, अब एडवांस में करा सकेंगे रिचार्ज
Tags:BSNL

Go to Top