मुख्य समाचार:

BSNL और Nokia ने 5G टेक्नोलॉजी के लिए साझेदारी की

बीएसएनएल, नोकिया और चीनी कंपनी जेडटीई के साथ 5G टेक्नोलॉजी का रोडमैप तैयार करने पर काम कर रही है.

October 16, 2018 5:43 PM
5g in india, 5g technology in india, 5g technology kya hai, 5g technology in hindi, telecom news in hindi, nokia 5g, bsnl 5g, business news in hindiबीएसएनएल, नोकिया और चीनी कंपनी जेडटीई के साथ 5G टेक्नोलॉजी का रोडमैप तैयार करने पर काम कर रही है. (IE)

Nokia और सरकारी दूरसंचार प्रदाता कंपनी BSNL ने मंगलवार को साझेदारी की घोषणा की, जिसके तहत वे मिलकर काम करेंगे और नोकिया के चेन्नई प्लांट में 4G LTE टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर नई 5G टेक्नोलॉजी का इकोसिस्टम तैयार करने का काम करेंगे. नोकिया अपने चेन्नई प्लांट में टेलिकॉम उपकरणों का निर्माण करती है, जिसका घरेलू बाजार के साथ ही विदेशों में भी निर्यात किया जाता है.

BSNL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, “Nokia 5G इकोसिस्टम को विकसित करने में पहले से ही हमारे प्रमुख सहयोगियों में से एक रहा है, और अब हम इंडस्ट्री 4.0 समाधानों पर काम करेंगे.”

बीएसएनएल, नोकिया और चीनी कंपनी जेडटीई के साथ 5G टेक्नोलॉजी का रोडमैप तैयार करने पर काम कर रही है.बीएसएनएल, नोकिया और चीनी कंपनी जेडटीई के साथ 5G टेक्नोलॉजी का रोडमैप तैयार करने पर काम कर रही है.

इस साल की शुरुआत में नोकिया और बीएसएनएल ने एक नेटवर्क आधुनिकीकरण समझौता किया था, जिसके तहत देश के पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में 4G और वॉयसओवर एलटीई (VoLTE) सेवाएं लांच की जाएंगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. BSNL और Nokia ने 5G टेक्नोलॉजी के लिए साझेदारी की

Go to Top