मुख्य समाचार:
  1. Airtel प्री-पेड कस्टमर्स को बड़ी राहत: अब बांग्लादेश, नेपाल कॉल करना 75% तक सस्ता

Airtel प्री-पेड कस्टमर्स को बड़ी राहत: अब बांग्लादेश, नेपाल कॉल करना 75% तक सस्ता

Bharti Airtel का दावा है कि बांग्लादेश और नेपाल के लिए उसकी नई ISD कॉल रेट सबसे सस्ती है.

March 25, 2019 5:05 PM
Telecom operator Bharti Airtel, Airtel, ISD call rates, Bangladesh, Nepal, Airtel slashes ISD call rates, एयरटेल, भारतीय एयरटेल, एयरटेल की कॉल रेट सस्ती, नेपाल, बांग्लादेशएयरटेल के भारत में 28 करोड़ से ज्यादा मोबाइल ग्राहक हैं.

टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel ने सोमवार को बांग्लादेश और नेपाल के लिए ISD कॉल रेट में 75 फीसदी तक की कटौती कर दी है. इसका लाभ कंपनी के लिए प्रीपेड कस्टमर्स को मिलेगा. साथ ही उन्हें अलग से कोई स्पेशल रिचार्ज भी करने की जरूरत नहीं होगी. एयरटेल की ओर से जारी बयान के अनुसार, बांग्लादेश के लिए कॉल रेट अब केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी, जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. इस कॉल रेट में 75 फीसदी की कटौती हुई है. वहीं, नेपाल के कॉल रेट 40 फीसदी कम हो गया है. पहले यह 13 रुपये प्रति मिनट था, जो अब घटकर 7.99 रुपये प्रति मिनट रह गया है.

ISD कॉल रेट सबसे सस्ती: Airtel

कंपनी का दावा है कि बांग्लादेश और नेपाल के लिए उसकी नई ISD कॉल रेट सबसे सस्ती है. एयरटेल मोबाइल कस्टमर्स सबसे किफायती दरों पर अब इन दोनों देशों में बातचीत का लाभ उठा सकते हैं. एयरटेल के भारत में 28 करोड़ से ज्यादा मोबाइल ग्राहक हैं.

ये भी पढ़ें… Airtel vs Vodafone Idea vs Reliance Jio: आपके लिए बेस्ट 4जी डेटा प्लान

टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई के रिपोर्टिंग नियमों के अनुसार, जनवरी के आखिर तक कंपनी के ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ हो गई. भारती एयरटेल के चीफ आपरेटिग अफसर अजय पुरी का कहना है कि नए टैरिफ रेट लागू कर और स्पेशल रिचार्ज को खत्म कर कंपनी ने पड़ोसी देशों में बातचीत सस्ती कर दी है.

Go to Top