मुख्य समाचार:

WhatsApp यूजर्स अलर्ट: Apple ऐप स्टोर से डिलीट कर सकता है ”WhatsApp Stickers”

WhatsApp User Alert: WABetaInfo एक फैन वेबसाइट है जो आने वाले व्हाट्सऐप फीचर्स को ट्रैक करती है.

November 19, 2018 3:37 PM
WhatsApp Stickers updates, WhatsApp users alert, WABetaInfo, Apple play store, Apple app store, Android and iOS users updatesWABetaInfo एक फैन वेबसाइट है जो आने वाले व्हाट्सऐप फीचर्स को ट्रैक करती है. (Reuters)

WhatsApp User Alert: Apple अपने प्ले स्टोर्स से सभी ”WhatsApp Stickers” को डिलीट कर सकती है. WABetaInfo के अनुसार, डेवलपर्स के लिए तय दिशानिर्देशों के उल्लंघन के चलते एप्पल इन ऐप्स को डिलीट कर सकती है. WABetaInfo एक फैन वेबसाइट है जो आने वाले व्हाट्सऐप फीचर्स को ट्रैक करती है.

WABetaInfo ने रविवार को ट्वीट किया, ”एप्पल की तरफ से ऐसा कदम उठाने की मुख्य वजह यह है कि एक ही तरह के कई ऐप्स हैं और इनकी डिजाइन भी एक ही तरह की है.” अक्टूबर में व्हाट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में एलान किया कि वह एंड्रायड और iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप स्टीकर्स बनाने के लिए थर्ड पार्टी सपोर्ट की सुविधा दे रही है.

डिजाइनर्स से यह कहा गया है कि वह गूगल प्ले स्टोर या एप्पल प्ले स्टोर पर किसी दूसरे ऐप की तरह अपने स्टीकर ऐप पब्लिश कर सकते हैं और ऐसे यूजर जो इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं, वह चैट के लिए व्हाट्सऐप स्टीकर्स भेज सकेंगे. इस एलान के बाद एप्पल प्ले स्टोर पर ऐसे स्टीकर्स ऐप्स की बाढ़ आ गई.

WABetaInfo के अनुसार, एप्पल का कहना है कि किसी ऐप को फंक्शन के लिए दूसरे ऐप्स पर निर्भर नहीं रहना चाहिए लेकिन लेकिन स्टीकर एप्स के लिए डिवाइस में व्हाट्सएप का इंस्टाल होना जरूरी है. WABetaInfo को हालांकि व्हाट्सएप इंक से मान्यता नहीं मिली है. हालांकि, इस बारे में एप्पल या व्हाट्सऐप की तरफ से अभी तक कोई आॅफिशियल बयान नहीं आया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp यूजर्स अलर्ट: Apple ऐप स्टोर से डिलीट कर सकता है ”WhatsApp Stickers”

Go to Top