सर्वाधिक पढ़ी गईं

Asus का ऑफलाइन रिटेल पर बड़ा दांव, खोलेगी 1000 नए रिटेल प्वॉइंट्स

आसुस को कंज्यूमर व गेमिंग सेगमेंट में अच्छी डिमांड मिलना जारी है.

Updated: Dec 27, 2020 6:54 PM
Asus bets on offline retail, to add 1,000 retail points, asus indiaImage: Reuters

ताइवान की टेक कंपनी आसुस (Asus) भारत में अपने ऑफलाइन रिटेल नेटवर्क को विस्तार देने वाली है. कंपनी का कहना है कि वह अगले साल 1000 रिटेल प्वॉइंट्स बढ़ाएगी. इसकी वजह है कि आसुस को कंज्यूमर व गेमिंग सेगमेंट में अच्छी डिमांड मिलना जारी है. IDC के मुताबिक, सितंबर तिमाही में भारतीय पीसी सेगमेंट में आसुस की हिस्सेदारी 7.5 फीसदी थी. इस वक्त कंपनी के प्रॉडक्ट्स ऑनलाइन चैनल्स के साथ-साथ 6000 से ज्यादा रिटेल प्वॉइंट्स पर उपलब्ध हैं.

आसुस इंडिया बिजनेस हेड, कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी (सिस्टम बिजनेस ग्रुप) अरनॉल्ड सू का कहना है कि लॉकडाउन हटने के बाद से डिमांड का मजबूत होना जारी है. इंडस्ट्री को उम्मीद है कि वर्क फ्रॉम होम और स्टडी फ्रॉम होम का ट्रेंड जारी रहने से मांग में और इजाफा होगा.

अक्टूबर में 39% ज्यादा बिक्री

आगे कहा कि अक्टूबर 2020 में आसुस की बिक्री पिछले साल के समान महीने के मुकाबले 39 फीसदी ज्यादा रही. सू कहते हैं कि पिछले कुछ महीनों, खासकर फेस्टिव माह अक्टूबर में कंज्यूमर पीसी सेगमेंट में ग्रोथ में अहम योगदान गेमिंग का रहा है. हम इस अच्छी गति को बरकरार रखना चाहते हैं. हमारे मजबूत प्रदर्शन की वजहों में से एक ऑनलाइन व ऑफलाइन कंपनी की अच्छी पहुंच है.

जनवरी से महंगे होने वाले हैं TV, फ्रिज, वॉशिंग मशीन; 20% तक बढ़ जाएंगी कीमतें

विस्तार का प्लान

आसुस के भारत में 120 एक्सक्लूसिव स्टोर हैं. वहीं 5000 ट्रेडिशनल डीलर दुकानें हैं. कुल मिलाकर कंपनी के देश में 6000 से अधिक ऑफलाइन सेल्स प्वॉइंट्स हैं. अब कंपनी आने वाली तिमाहियों में और 1000 रिटेल प्वॉइंट्स खोलने पर काम कर रही है. इस प्लान में एक्सक्लूसिव स्टोर्स की संख्या बढ़ाकर 200 तक ले जाना, प्रीमियम शॉप इन शॉप्स की संख्या 1100 से बढ़ाकर 2000 करना और डीलर शॉप्स का विस्तार भी शामिल है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Asus का ऑफलाइन रिटेल पर बड़ा दांव, खोलेगी 1000 नए रिटेल प्वॉइंट्स
Tags:Asus

Go to Top