मुख्य समाचार:
  1. अप्रैल फूल बनाया, Twitter को गुस्सा आया! ब्लॉक हो सकता है अकाउंट

अप्रैल फूल बनाया, Twitter को गुस्सा आया! ब्लॉक हो सकता है अकाउंट

April Fool's Day : अगर किसी का अकाउंट लॉक हो गया है तो वो ट्विटर सपोर्ट से संपर्क करें.

April 1, 2019 7:43 AM
april fools day prank on twitter blocking twitter accountapril fools day prank on twitter blocking twitter accountइस प्रैंक में शामिल काफी लोग अपने जन्म के साल को 2007 कर रहे हैं. (Image : Reuters)

April Fool’s Day : 1 अप्रैल वाकई काफी मजेदार दिन होता है. लोग एक-दूसरे से मजाक करते हैं. नए-नए किस्से होते हैं जो इस दिन को यादगार बनाते हैं. लेकिन अब ये प्रैंक सिर्फ दोस्तों के साथ ही नहीं सोशल मीडिया के साथ भी होते हैं. अप्रैल फूल्स डे आते के साथ ही बहुत से लोगों ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के साथ भी मजाक करना शुरू कर दिया है. काफी यूजर ट्विटर पर अपनी जन्मतिथि बदल रहे हैं जिससे वो ट्विटर पर अंडरएज लगे. लेकिन ट्विटर इस प्रैंक को समझ गया है और सभी यूजर को निर्देश दिए हैं कि वो ऐसा ना करें.

April Fool’s Day : यूजर बदल रहे हैं अपनी जन्मतिथि 

इस प्रैंक में शामिल काफी लोग अपने जन्म के साल को 2007 कर रहे हैं. ऐसा करने वो ट्विटर पर मौजूद कई सारे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे नई प्रोफाइल कलर थीम, एडमिन बनना, और ट्विटर का ब्लू टिक जो सिर्फ ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट्स को ही मिलता है. बहुत से लोगों का इस प्रैंक में शामिल होने से अब ट्विटर ने सभी यूजर को ट्वीट कर कुछ दिशा-निर्देश दिए हैं.

ट्विटर ने इस बात को पूरी तरह से खारिज किया है कि ट्विटर पर बर्थ डेट पर कलर प्रोफाइल जैसा कोई फीचर उपलब्ध होगा बल्कि ट्विटर ने कहा कि 2007 जन्मतिथी करने से यूजर की उम्र 13 साल हो जाएगी जिससे वो उनका अकाउंट बंद भी कर सकते हैं.

ट्विटर ने अपने ट्वीट में कहा ” हमने नोटिस किया है कि कई सारे लोग नई कलर स्कीम्स फीचर के लिए अपने बर्थ ईयर को 2007 में बदल रहे हैं. 13 साल उम्र होने की वजह से आपका अकाउंट लॉक किया जा सकता है.”

प्रैंक की वजह से हो सकता है अकाउंट ब्लॉक

हालांकि ट्विटर ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि उन्होंने इस प्रैंक के चलते कोई अकाउंट लॉक किया है या नहीं लेकिन ट्विटर ने कहा कि अगर किसी का अकाउंट लॉक हो गया है तो वो ट्विटर सपोर्ट से संपर्क करें. ऐसा करते वक्त उनके पास कोई वैलिड आईडी प्रूफ होना चाहिए जिससे उनकी उम्र का पता चल सके.

हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस प्रैंक की शुरूआत कहां से हुई लेकिन काफी ट्विटर यूजर दूसरे यूजर को सलाह दे रहे हैं वो इस प्रैंक को ना खेले.

Go to Top