मुख्य समाचार:
  1. Apple आइफोन में लाएगा Touchless Control!

Apple आइफोन में लाएगा Touchless Control!

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक एप्पल जल्दी ही आइफोन में टचलेस कंट्रोल और कर्व स्क्रीन का ऑप्शन ला सकती है।

April 5, 2018 1:48 PM
apple, apple iphone, iphone x, iphone features, आईफोनमोबाइल मार्केट में इस वक्त कंपनियों को एक दूसरे से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा रहा है।

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक एप्पल जल्दी ही आइफोन में टचलेस कंट्रोल और कर्व स्क्रीन का ऑप्शन ला सकती है। एक्पर्टस की मानें तो टचलेस कंट्रोल और कर्व स्क्रीन जैसे फीचर लाकर कंपनी अपने आप को बाकी स्मार्टफोन कंपनियों से अलग दिखाना चाहती हैं। मोबाइल मार्केट में इस वक्त कंपनियों को एक दूसरे से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा रहा है। आए दिन छोटी बड़ी कंपनियां इस रेस में अपने को बनाए रखने के लिए अपने फोन्स में कोई ना कोई नया फीचर ला रही हैं। ऐसे में एप्पल जैसी नामी कंपनी के लिए भी मार्केट में बने रहना या अपनी साख बचाए रखना कोई आसान काम नहीं। खबरों की मानें तो कंपनी इस तकनीक पर तेजी से काम कर रही है।

आइफोन के इस नए फीचर के चलते आइफोन यूजर बिना की स्क्रीन टच करे ही फोन पर अपना सारा काम कर सकते हैं। हालांकि कंपनी को अभी इस तकनीक को डेवलप करने और धरातल पर लाने के लिए फिलहाल 2 साल तक का वक्त लग सकता है। कपंनी टचलेस कंट्रोक के अलावा कर्व स्क्रीन पर भी काम रही है। एप्पल कर्व डिस्पले पर काम रही है जो ऊपर से नीचे की तरफ मुड़ी हुई होे। एप्पल की ये स्क्रीन सैमसंग के स्मार्टफोन से अलग होगी, क्योंकि फिलहाल सैमसंग में स्क्रीन उसके किनारे की तरफ मुड़ी हुई है।

एप्पल आईफोन में फिलहाल ओएलईडी स्क्रीन का इस्तेमाल करती है। इन स्क्रीन को बाकी एलसीडी स्क्रीन के मुकाबले मोड़ा जा सकता है। आपमें से बहुत कम लोगों को पता होगी कि आईफोन में स्क्रीन नीचे की तरफ मुड़ी हुई होती है। बहरहाल ब्लूमबर्ग के अनुसार कंपनी माइक्रोएलईडी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है।

 

Go to Top