सर्वाधिक पढ़ी गईं

भारत में एप्पल ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को होगा लॉन्च, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज

एप्पल अब भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर लेकर आ रही है. टेक कंपनी ने शुक्रवार को एलान किया कि एप्पल ऑनलाइन स्टोर भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगा.

Updated: Sep 18, 2020 5:42 PM
apple online store to launch in india on 23 September customers will get full range of productsएप्पल अब भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर लेकर आ रही है. टेक कंपनी ने शुक्रवार को एलान किया कि एप्पल ऑनलाइन स्टोर भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगा.

एप्पल (Apple) अब भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर लेकर आ रही है. टेक कंपनी ने शुक्रवार को एलान किया कि एप्पल ऑनलाइन स्टोर भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगा. इससे देश भर में पहली बार ग्राहकों को एप्पल के प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज और सीधे सपोर्ट मिलेगा. आईफोन बनाने वाली कंपनी भारत में अब तक सेल के लिए अपने ऑथराइज्ड रिटेलर्स तक सीमित थी. लेकिन अब 23 सितंबर से ग्राहक एप्पल से सीधे डील कर सकेंगे.

एप्पल का भारतीय बाजार पर खास ध्यान

कंपनी ने दुनिया भर के एप्पल स्टोर में मिलने वाले समान प्रीमियम एक्सपीरियंस को कंपनी के ऑनलाइन टीम मेंबर्स द्वारा डिलीवर करने का वादा किया है. एप्पल भारतीय बाजार पर खास जोर दे रही है. कंपनी के सीईओ टिम कुक भविष्य में कंपनी की ग्रोथ के लिए भारत को एक मुख्य बाजार के तौर पर देखने की बात करते रहे हैं.

कंपनी को अपने घरेलू बाजार में गिरावट देखनी पड़ी है. इस बीच एप्पल ऑनलाइन स्टोर को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में लाना इस दिशा में एक बड़ा कदम है. इस कदम से एप्पल को अपनी हॉलमार्क सर्विसेज जैसे एप्पल केयर प्लस को भारत में लाने की सुविधा मिलेगी, जिससे यहां ऐप्पल के यूजर्स को खरीदारी में फायदा होगा.

कोरोना के समय में एप्पल प्रोडक्ट्स को खरीदारी के लिए बेहतर अनुभव देने के लिए दूसरे बेनेफिट्स का भी ऑफर मिलेगा.

Reliance Jio के स्पेशल क्रिकेट प्लान्स, खिलाड़ियों द्वारा ऑटोग्राफ की गई बॉल जीतने का भी मौका

ग्राहकों को मिलेंगे कई फायदे

एप्पल ऑनलाइन स्टोर की मदद से ग्राहक एप्पल के ट्रेड इन प्रोग्राम और फाइनेंसिंग ऑप्शन का फायदा भी ले सकेंगे, जिससे कंपनी के iPhone और Mac जैसे प्रोडक्ट्स ज्यादा किफायती रहेंगे. इस बीच छात्र iPad जैसे प्रोडक्ट्सपर एजुकेशन डिस्काउंट का फायदा ले सकेंगे. एप्पल ऑनलाइन स्टोर के लिए चुनिंदा प्रोडक्ट्स के लिए वैल्यू एडेड सर्विसेज जैसे सिग्नेचर गिफ्ट रैप और पर्सनलाइज्ड एनग्रेविंग भी उपलब्ध होगी.

एप्पल ने कहा है कि ऑनलाइन स्टोर्स के जरिए किए गए सभी ऑर्डर को करने के 24 से 72 घंटे के बीच कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी के जरिए भेजा जाएगा, जिसके लिए कंपनी ने BlueDart के साथ समझौता किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. भारत में एप्पल ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को होगा लॉन्च, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज

Go to Top