सर्वाधिक पढ़ी गईं

Apple ने स्क्रीन की सफाई के लिए लॉन्च किया कपड़ा, इसकी कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

Apple ने डिवाइस की सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इस कपड़े की कीमत 1900 रुपये तय की है.

October 19, 2021 5:28 PM
Apple launches Microfiber Polishing Cloth for cleaning screenडिवाइस की सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इस कपड़े की कीमत 1900 रुपये है.

Apple : जब भी हम अपने घर में कोई नया इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर आते हैं तो इसकी सफाई के लिए आमतौर पर हम एक साफ-सुथरा कपड़ा ढूंढते हैं. साफ-सुथरा कपड़ा इसलिए ढूंढा जाता है ताकि डिवाइस हमेशा क्लीन रहे और बिल्कुल नया दिखे. लेकिन अब Apple का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदने वाले लोगों को इसके लिए अपने घर पर मेहनत करने की जरूरत नहीं है. दरअसल, Apple ने एक पोलिशिंग क्लोथ पेश किया है. इसका इस्तेमाल ग्राहक अपने डिवाइस का डिस्प्ले साफ करने के लिए कर सकते हैं. हालांकि, डिवाइस को साफ करने के लिए बेचे जा रहे इस कपड़े की कीमत जानकर आपके होश उड़ सकते हैं. Apple ने डिवाइस की सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इस कपड़े की कीमत 1900 रुपये तय की है.

NCD में निवेश से पहले सिर्फ रेटिंग देखना काफी नहीं, जानिए और क्या-क्या चेक करना है जरूरी

किसी भी Apple डिस्प्ले की सफाई में हो सकता है इस्तेमाल

सोमवार को Apple ने Apple Unleashed इवेंट के दौरान नया MacBook Pro लॉन्च किया. इसके साथ ही कंपनी ने M1 Pro और M1 Max प्रोसेसर को भी लॉन्च किया. कंपनी ने इस इवेंट में अपने थर्ड जनरेशन AirPods को भी पेश किया. इसके साथ ही कंपनी ने एक पोलिशिंग क्लोथ (Microfiber Polishing Cloth) को भी पेश किया है. इस प्रोडक्ट को अलग से खरीदा जा सकता है.  Apple ने डिवाइस की सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इस कपड़े के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है.

Apple का कहना है कि यह कपड़ा सॉफ्ट, नॉन एब्रेसिव मटेरियल से बना हुआ है और इस कपड़े से Nano-Texture ग्लास समेत किसी भी Apple डिस्प्ले को साफ किया जा सकता है. Apple ने अपने वेबसाइट पर इस प्रोडक्ट के साथ डिवाइसों की एक लिस्ट दी है. कंपनी का कहना है कि लिस्ट में शामिल डिवाइसों को इस कपड़े की मदद से साफ किया जा सकता है. कंपनी का कहना है कि कपड़ा किसी भी Apple प्रोडक्ट की स्क्रीन को साफ करने में सक्षम है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Apple ने स्क्रीन की सफाई के लिए लॉन्च किया कपड़ा, इसकी कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

Go to Top