मुख्य समाचार:
  1. अब Apple का आ गया क्रेडिट कार्ड, जानिए कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

अब Apple का आ गया क्रेडिट कार्ड, जानिए कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

Apple credit card : एप्पल और गोल्डमैन सैक्स अपने पार्टनर और एडवरचाइजर्स के साथ यूजर डाटा शेयर नहीं करेंगे.

March 26, 2019 4:08 PM
apple credit card launch with goldman sachs for apple pay userApple Credit card : एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स के साथ मिलकर आईफोन यूजर के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है.

Apple Credit card : अब यूजर्स एप्पल के गैजेट्स के साथ-साथ एप्पल का क्रेडिट कार्ड भी इस्तेमाल कर सकेंगे. एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स के साथ मिलकर आईफोन यूजर के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. एप्पल पे यूज करने वाले लोग इस कार्ड की मदद से स्टोर्स में या ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त पेमेंट कर सकते हैं. इस कार्ड के इस्तेमाल पर ठीक वैसे ही कैश बैक मिलता है, जैसे एप्पल पे से सामान खरीदने पर 2 फीसदी का कैशबैक और एप्पल स्टोर से सामान खरीदने पर 3 फीसदी कैशबैक मिलता है.

इस कार्ड में एनुअल चार्ज, फॉरेन ट्रांजैक्शन और लेट फीस जैसे सामान्य शुल्क शामिल नहीं हैं. Apple और गोल्डमैन सैक्स अपने पार्टनर और एडवर्टाइजर्स के साथ यूजर का डाटा शेयर नहीं करेंगे.

iMessage से पैसे कर सकते हैं ट्रांसफर

Apple इलेक्ट्रॉनिक भुगतानों के लिए नया नहीं है. Apple पे कैश एक तरह का वर्चुअल डेबिट कार्ड है जो यूजर्स को iMessage पर पैसे ट्रांसफर करने देता है और इसे स्टोर में टैप-टू-पे टूल के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. Apple ने उस सेवा के लिए ग्रीन डॉट बैंक के साथ भागीदारी की और लंबे वक्त तक Apple ने हार्डवेयर खरीदने के लिए बार्कलेज के साथ क्रेडिट कार्ड की पेशकश की.

2014 में ऐप्पल पे के साथ एप्पल ने एक बड़ी धूम मचाई जब उसने अमेरिकन एक्सप्रेस और वीज़ा जैसे भुगतान नेटवर्क के साथ साझेदारी की.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop