सर्वाधिक पढ़ी गईं

Apple के सीईओ का दावा, एंड्रॉयड में iOS से 47 गुना ज्यादा हैं मालवेयर, यूजर्स की प्राइवेसी पर दिया जोर

Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड में iOS के मुकाबले 47 गुना ज्यादा मालवेयर हैं.

Updated: Jun 17, 2021 8:18 PM
apple CEO tim cook said that android has 47 times more malware than iOSएप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड में iOS के मुकाबले 47 गुना ज्यादा मालवेयर है.

ऐपल (Apple) के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने कहा कि गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड में iOS के मुकाबले 47 गुना ज्यादा मालवेयर है. कुक ने यह बात डिजिटल वीडियो प्लेटफॉर्म Brut के साथ इंटरव्यू के दौरान कही है. कुक ने कहा कि iOS को इस तरीके से तैयार किया गया है, जिससे सभी ऐप्स को ऐपल के ऐप स्टोर में ऐड करने से पहले रिव्यू किया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि इसे तैयार करने की प्रक्रिया के चलते स्टोर में मालवेयर नहीं रहता है.

टिम कुक ने प्राइवेसी पर क्या कहा?

कुक ने कहा कि ऐपल को ग्राहकों से सकारात्मक फीडबैक मिला है. कुक ने इंटरव्यू में कंपनी के मूल्यों, बिजनेस मॉडल से लेकर प्राइवेसी जैसे कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आईफोन बनाने वाली कंपनी प्राइवेसी को मूल मानवीय अधिकार के तौर पर महत्व देती रहेगी, जैसा वह दशकों से करती आई है. उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं कि उनके ग्राहकों के लिए प्राइवेसी के अधिकार ऐसे हों कि उन्हें पता रहे कि वे किस चीज के लिए साइन अप कर रहे हैं.

रेगुलेटरी जांच के बारे में पूछे जाने पर, कुक ने कहा कि ऐपल प्राइवेसी संबंधित नियमों का आगे विस्तार करने का समर्थन करेगी. इसके उदाहरण के तौर पर, उन्होंने कहा कि अभी चर्चा की जा रही DMA लैंग्वेज से आईफोन पर साइडलोडिंग होगी. उन्होंने आगे कहा कि इससे आईफोन की सुरक्षा को नुकसान पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि ऐसा होने पर ऐपल के ऐप स्टोर में ऐप ट्रैकिंग की पारदर्शिता नहीं रहेगी, जिससे प्राइवेसी को भी नुकसान होगा.

Jio Fiber का पोस्टपेड कनेक्शन 399 रुपये से शुरू, नहीं लगेगा कोई इंस्टालेशन चार्ज

भविष्य के प्रोडक्ट्स के बारे में बात करते हुए कुक ने दोहराया कि कंपनी का फोकस AI और AR टेक्नोलॉजीज के इंटीग्रेशन पर है. कुक ने कहा कि AR ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिससे लोगों का जीवन बड़े स्तर पर बेहतर हो सकता है. कंपनी आईफोन्स और आईपैड के लिए AR पर काम करेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Apple के सीईओ का दावा, एंड्रॉयड में iOS से 47 गुना ज्यादा हैं मालवेयर, यूजर्स की प्राइवेसी पर दिया जोर

Go to Top