मुख्य समाचार:
  1. एप्पल ने धोखे से आपका आइफोन किया स्लो ,मांगी माफी

एप्पल ने धोखे से आपका आइफोन किया स्लो ,मांगी माफी

एप्पल द्वारा यह स्वीकार करने पर कि उसने पुराने आईफोन्स की स्पीड को सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से जानबूझकर धीमा कर दिया है, इसकी चौतरफा आलोचना के बीच कंपनी ने आधिकारिक रूप से वैश्विक आईफोन समुदाय से माफी मांगी है।

December 29, 2017 4:33 PM
apple, iphone, iphone 6, iphone software update, iohine 8 plus price, iphine x priceआईफोन के पुराने मॉडलों में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद धीमा पड़ने की समस्या शुरू हुई है, जिनमें आईफोन 6, आईफोन 6एस, आईफोन एसई और आईफोन 7 शामिल है। (पीटीआई)

एप्पल द्वारा यह स्वीकार करने पर कि उसने पुराने आईफोन्स की स्पीड को सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से जानबूझकर धीमा कर दिया है, इसकी चौतरफा आलोचना के बीच कंपनी ने आधिकारिक रूप से वैश्विक आईफोन समुदाय से माफी मांगी है। एप्पल ने गुरुवार देर रात जारी एक बयान में कहा, “हम जानते हैं कि आप लोगों में से कुछ को ऐसा महसूस हो रहा है कि एप्पल ने आपको निराश किया है। हम माफी मांगते हैं।”

एप्पल ने वारंटी से बाहर हो गए आईफोन की बैटरियों के बदलने की कीमत 50 डॉलर कम कर दी है और अब यह 79 डॉलर के बदले 29 डॉलर में मिलेगा। यह ऑफर जनवरी से शुरू होगा और अगले साल के अंत तक जारी रहेगा। आईफोन के पुराने मॉडलों में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद धीमा पड़ने की समस्या शुरू हुई है, जिनमें आईफोन 6, आईफोन 6एस, आईफोन एसई और आईफोन 7 शामिल है।

क्यूपर्टिनो की आईफोन निर्माता ने कहा, “इस मामले को लेकर बहुत गलतफहमी पैदा हुई है, इसलिए हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं और आपको बताना चाहते हैं कि हमने कुछ बदलाव किए हैं।” कंपनी ने कहा, “सबसे पहले, हमने ऐसा कभी नहीं किया है कि किसी एप्पल उत्पाद के जीवनकाल को जानबूझकर कम कर दें। या फिर जानबूझकर एप्पल उत्पादों का उपभोक्ता अनुभव घटा दें, ताकि ग्राहक एप्पल के नए उत्पाद खरीदें।”

आईओएस 10.2.1 में लगभग एक साल पहले, एप्पल ने एक सॉ़फ्टवेयर अपडेट किया था, जो आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6 एस, आईफोन 6 एस प्लस और आईफोन एसई को अप्रत्याशित शटडाउन से बचने के लिए पीक वर्कलोड्स के दौरान पावर मैनेजमेंट को बेहतर बनाता है। हालांकि इस प्रक्रिया में फोन धीमा हो जाता है। इस मुद्दे को लेकर एप्पल पर अमेरिका में आठ अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं तथा इजरायल तथा फ्रांस में भी कंपनी कानूनी कार्रवाई का सामना कर रही है। एप्पल ने दिसंबर की शुरुआत में दिसंबर में यह स्वीकार किया था कि उसने जानबूझकर आईफोन के कुछ मॉडलों को धीमा कर दिया है।

Go to Top