सर्वाधिक पढ़ी गईं

Facebook India पॉलिसी हेड अंखी दास ने दिया इस्तीफा, जन सेवा में रुचि को बढ़ाएंगी आगे

उन्होंने जन सेवा में अपनी रुचि के अनुसार काम करने के लिये यह कदम उठाया है.

Updated: Oct 27, 2020 8:30 PM
Ankhi Das India policy head of Facebook has quit the companyImage: LinkedIn

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक में सार्वजनिक नीति मामलों की इंडिया हेड अंखी दास (Ankhi Das) ने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाली टिप्पणियों को लेकर पाबंदी लगाने के मामले में कथित पक्षपात करने को लेकर चर्चा में थीं. फेसबुक के भारत में प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने ई-मेल के जरिये बयान में कहा, ‘‘अंखी दास ने फेसबुक में अपने पद से हटने का निर्णय किया है. उन्होंने जन सेवा में अपनी रुचि के अनुसार काम करने के लिये यह कदम उठाया है. अंखी हमारे उन पुराने कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभायी…’’

अजीत मोहन ने कहा है कि दास मेरी अगुवाई वाली टीम का पिछले 2 साल से हिस्सा थीं. अपनी भूमिका में रहते हुए उन्होंने कई बड़े योगदान किए हैं. हम उनकी सेवा के लिए उनके आभारी हैं और आगे उनके अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.

क्या थे आरोप

दास पर आरोप लगाया गया था कि वह बीजेपी और अन्य राइट विंग लीडर्स के खिलाफ हेट स्पीच नियमों को लागू करने का विरोध कर रही हैं. उन पर कंपनी के कर्मचारियों के फेसबुक ग्रुप में कई सालों तक बीजेपी के समर्थन में मैसेज पोस्ट करने का भी आरोप है. लगभग ढाई माह पहले दास आरोपों के चलते पहली बार लाइमलाइट में आईं. 40 से ज्यादा मानवाधिकार और इंटरनेट वॉचडॉग संगठनों ने फेसबुक को कहा था कि वह अपने इंडिया परिचालनों के चल रहे ऑडिट के पूरा होने तक दास को छुट्टी पर भेज दे. अंखी दास ने 2011 में फेसबुक ज्वॉइन की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook India पॉलिसी हेड अंखी दास ने दिया इस्तीफा, जन सेवा में रुचि को बढ़ाएंगी आगे

Go to Top