सर्वाधिक पढ़ी गईं

Amazon Prime पर मनोरंजन भी होने वाला है महंगा, अगले महीने से सब्सक्रिप्शन के लिए इतने अधिक देने होंगे पैसे

Amazon Prime Subscription Price Hiked: दिग्गज ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर मनोरंजन भी अब महंगा होने वाला है.

November 25, 2021 12:36 PM
Amazon Prime Subscription Price Hiked Amazon Prime subscription will get a price hike from December 13अगले महीने 13 दिसंबर से अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन के लिए अधिक पैसे खर्च करने होंगे. (Image- Reuters)

Amazon Prime Subscription Price Hiked: दिग्गज ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर मनोरंजन भी अब महंगा होने वाला है. कंपनी ने अपने एफएक्यू पेज पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अगले महीने 13 दिसंबर से अमेजन प्राइम (Amazon Prime) के सब्सक्रिप्शन के लिए अधिक पैसे खर्च करने होंगे. अभी सालाना मेंबरशिप के लिए यूजर्स को 999 रुपये चुकाने होते हैं लेकिन 13 दिसंबर से अमेजन के सालान मेंबरशिप के लिए यूजर्स को 1499 रुपये चुकाने होंगे यानी कि यूजर्स को सीधे 500 रुपये का झटका लगने वाला है.

Tariff Hike: प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज कराना इस दिन से हो जाएगा महंगा, Airtel ने टैरिफ में की बढ़ोतरी, चेक करें नई दरें

मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए चुकाने होंगे 50 रुपये ज्यादा

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी के सपोर्ट पेज के मुताबिक अगले महीने 13 दिसंबर से अमेजन के मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए 179 रुपये चुकाने होंगे. अभी 30 दिनों का यह सब्सक्रिप्शन 129 रुपये में ही मिल जाता है यानी कि अगले महीने भाव बढ़ने के बाद यूजर्स को हर महीने 50 रुपये का झटका लगेगा. अमेजन प्राइस तिमाही सब्सक्रिप्शन प्लान भी मुहैया कराता है जिसके लिए अभी 329 रुपये चुकाने होते हैं लेकिन अगले महीने बढ़ोतरी के बाद तिमाही सब्सक्रिप्शन के लिए 459 रुपये चुकाने होंगे यानी यह प्लान 130 रुपये महंगा होगा.

Vodafone Idea Tariff Hike: एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी महंगा किया मोबाइल रिचार्ज, चेक करें नई दरें

वर्तमान प्लान वैलिडिटी तक रहेंगे जारी

कंपनी पहले ही ऐलान कर चुकी है जिन लोगों के प्लान की वैलिडिटी बची रहेगी, उन्हें अतिरिक्त पैसे नहीं चुकाना होगा. सपोर्ट पेज के मुताबिक 13 दिसंबर के बाद फ्री ट्रॉयल या वर्तमान मेंबरशिप पीरियड समाप्त होने पर अमेजन अपने आप नए मेंबरशिप पीरियड को नए चार्ज के हिसाब से जारी करेगा. पिछले पांच साल में लॉन्चिंग के बाद से इसने यूजर्स को शॉपिंग, सेविंग और एंटरटेनमेंट बेनेफिट्स दिया है यानी कि प्राइम मेंबरशिप में न सिर्फ शॉपिंग में सेविंग और फास्ट सर्विस मिलती है बल्कि ओटीटी का एक्सेस भी मिलता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Amazon Prime पर मनोरंजन भी होने वाला है महंगा, अगले महीने से सब्सक्रिप्शन के लिए इतने अधिक देने होंगे पैसे
Tags:Amazon

Go to Top