मुख्य समाचार:

Airtel कुछ ‘खास’ कस्टमर्स को 4G नेटवर्क पर देगी वरीयता, चेक करें आप शामिल हैं या नहीं

इतना ही नहीं ऐसे ग्राहकों को कंपनी कस्टमर केयर सर्विस पर भी वरीयता देगी.

Updated: Jul 06, 2020 10:12 PM
Airtel will give preference on its 4G network to platinum mobile customers, who pay Rs 499 and above per month for post paid connection‘एयरटेल थैंक्स’ कार्यक्रम के तहत वह ऐसे ग्राहकों को ‘प्लैटिनम’ श्रेणी में रखकर विशेष सुविधाएं देगी. Image: Reuters

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने कहा है कि वह अपने कुछ खास पोस्टपेड कस्टमर्स को 4जी नेटवर्क पर वरीयता देगी. ये वे कस्टमर होंगे, जो एयरटेल पोस्टपेड के लिए 499 रुपये मासिक और इससे अधिक खर्च करते हैं. कंपनी ने सोमवार को कहा कि अपने ‘एयरटेल थैंक्स’ कार्यक्रम के तहत वह ऐसे ग्राहकों को ‘प्लैटिनम’ श्रेणी में रखकर विशेष सुविधाएं देगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि प्लैटिनम ग्राहकों को भारती एयरटेल के नेटवर्क पर प्राथमिकता दी जाएगी. इससे उन्हें अन्य ग्राहकों के मुकाबले बेहतर स्पीड वाली 4G डेटा सेवा और कॉलिंग का अनुभव मिलेगा. कंपनी ने कहा कि एयरटेल ने अपनी प्रणाली में एडवांस्ड टेक्नोलाजी का उपयोग किया है. यह प्लैटिनम ग्राहकों की पहचान कर उन्हें नेटवर्क पर वरीयता देने में सक्षम है. इससे उन्हें बेहतर और तेज 4जी स्पीड मिलेगी. यह सुविधा 499 रुपये या उससे अधिक का पोस्टपेड प्लान रखने वाले ग्राहकों को मिलेगी.

Samsung ग्राहकों को वॉट्सऐप पर देगी कस्टमर केयर सर्विस; लाइव चैट, रिमोट सपोर्ट की भी सुविधा

प्लैटिनम कस्टमर्स को सिम की होगी होम डिलीवरी

इतना ही नहीं ऐसे ग्राहकों को कंपनी कस्टमर केयर सर्विस पर भी वरीयता देगी. इसमें ग्राहक को कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने के लिए कम इंतजार करना होगा. बयान के मुताबिक, प्लैटिनम ग्राहकों को कंपनी 4जी सिम की घर पर डिलीवरी भी करेगी. भारती एयरटेल के मुख्य विपणन अधिकारी शाश्वत शर्मा ने कहा कि यह एयरटेल थैंक्स कार्यक्रम के तहत प्लैटिनम ग्राहकों को अलग अनुभव देने की कोशिश है।

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Airtel कुछ ‘खास’ कस्टमर्स को 4G नेटवर्क पर देगी वरीयता, चेक करें आप शामिल हैं या नहीं
Tags:Airtel

Go to Top