scorecardresearch

Airtel 5G सर्विस देश के 8 शहरों में आज से शुरू, 4G के दाम में मिलेगा 5G का मजा, यहां जानिए सभी जरूरी बातें

Airtel 5G Service: आज से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में कस्टमर्स को चरणबद्ध तरीके से एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं मिलनी शुरू हो गई है.

Airtel 5G सर्विस देश के 8 शहरों में आज से शुरू, 4G के दाम में मिलेगा 5G का मजा, यहां जानिए सभी जरूरी बातें
दिग्गज टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने आज से अपने कस्टमर्स को 5G सर्विस देना शुरू कर दिया है.

Airtel 5G: देश में 5G की शुरुआत हो गई है. दिग्गज टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने आज से अपने कस्टमर्स को 5G सर्विस देना शुरू कर दिया है. एयरटेल ने आज 8 प्रमुख भारतीय शहरों में एयरटेल 5G प्लस लॉन्च किया. आज से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में कस्टमर्स को चरणबद्ध तरीके से एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं मिलनी शुरू हो गई है. इसके तहत कस्टमर्स 4G के दाम में 5G सर्विस का आनंद ले सकते हैं.

Reliance Jio यूजर्स आज से 5G सर्विस का कर सकेंगे इस्तेमाल, इन शहरों में सेवा शुरू, यहां मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब

नहीं देने होंगे अतरिक्त पैसे: एयरटेल

कंपनी ने जानकारी दी कि जिन ग्राहकों के पास 5G स्मार्ट फोन हैं, वे अपने मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5G प्लस का आनंद तब तक उठा पाएंगे, जब तक कि इसे बड़े पैमाने पर रोल आउट नहीं किया जाता. इसके लिए कस्टमर्स को अतिरिक्त पैसे नहीं देने हैं क्योंकि इसमें मौजूदा एयरटेल 4जी सिम 5जी इनेबल है. हालांकि, 5G सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपके पास 5G- इनेबल स्मार्टफोन होना जरूरी है. लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO गोपाल विट्टल ने कहा, “एयरटेल पिछले 27 वर्षों से भारत की टेलिकॉम क्रांति में सबसे आगे रहा है. यह हमारी जर्नी का एक और कदम है क्योंकि हमने अपने ग्राहकों को सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए बेहतरीन नेटवर्क तैयार किया है. हमारे लिए हमारे ग्राहक सबसे ज्यादा अहम हैं.” विट्टल ने आगे कहा कि यह सर्विस किसी भी 5G हैंडसेट और ग्राहकों के पास मौजूद सिम पर काम करेगा. एयरटेल 5जी प्लस आने वाले वर्षों में लोगों की बातचीत, रहने, काम करने, जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से डिफाइन करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Vande Bharat Train Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भैंसों के झुंड से टकराई, एक्सीडेंट में अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

Airtel 5G सर्विस के फायदे

एयरटेल का कहना है कि उसका 5G एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे विकसित इकोसिस्टम के साथ बड़े पैमाने पर स्वीकार किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह “शानदार वॉइस एक्सपीरियंस और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट” के साथ आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करेगा. एयरटेल 5जी प्लस में एयरटेल 4जी की तुलना में 30 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देने का दावा किया गया है.
कंपनी ने अपने 5G प्लस डेडिकेटेड वेब पेज पर कहा, “हमने एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. हम इस साल के अंत तक इसे सभी प्रमुख शहरों में लॉन्च कर देंगे और अगले साल के अंत तक हमारे पास भारत के सभी प्रमुख शहरों में 5G कवरेज होगा.” कंपनी का लक्ष्य 2023 में पूरे शहरी भारत को कवर करना है.

(Article: Priya Pathak)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News