मुख्य समाचार:

Jio ने भी किया टैरिफ बढ़ाने का एलान, महंगे होंगे प्लान; खत्म होगा सस्ती कॉलिंग और डेटा का दौर

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अगले कुछ सप्ताह में वह अपने टैरिफ की कीमत बढ़ाएगी.

November 20, 2019 12:19 AM
after vodafone idea and airtel now jio announces to hike tariff rates in few weeks Image: Representational

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और एयरटेल (Airtel) के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने कस्टमर्स को झटका दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अगले कुछ सप्ताह में वह अपने टैरिफ की कीमत बढ़ाएगी. यानी अब जियो यूजर्स के लिए भी वॉइस कॉल और डाटा महंगा होने जा रहा है. एक दिन पहले ही वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने प्लान्स की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. दोनों कंपनियों ने कहा है कि वे ऐसा दिसंबर 2019 से करेंगी.

वोडाफोन आइडिया की ओर से बयान में कहा गया कि वह 1 दिसंबर से अपनी मोबाइल सर्विसेज के रेट बढ़ाएगी. इसकी वजह चल रहा वित्तीय संकट है. आगे कहा कि अपने कस्टमर्स को वर्ल्ड क्लास डिजिटल एक्सपीरियंस देना जारी रखने के लिए वोडाफोन आइडिया उचित मात्रा में अपने टैरिफ के दाम 1 दिसंबर 2019 से बढ़ाने वाली है. हालांकि कंपनी ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि टैरिफ्स की रेट में कितनी बढ़ोत्तरी की जाएगी. इस वक्त वोडाफोन आइडिया के लगभग 30 करोड़ मोबाइल सब्सक्राइबर हैं.

सितंबर में Vodafone Idea, Airtel ने गंवाए 49 लाख उपभोक्ता, Jio ने जोड़े 70 लाख

Airtel ने क्या दिया हवाला

एयरटेल ने भी दिसंबर से अपनी सेवाओं के दाम बढ़ाने का एलान किया है. एयरटेल ने बयान में कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती टेक्नोलॉजी के साथ काफी पूंजी की आवश्यकता होती है. इसमें लगातार निवेश की जरूरत होती है. इस कारण यह बहुत जरूरी है कि डिजिटल इंडिया के विचार का समर्थन करने के लिए उद्योग को व्यवहारिक बनाए रखा जाए. इस देखते हुए एयरटेल दिसंबर महीने में उचित दाम बढ़ाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio ने भी किया टैरिफ बढ़ाने का एलान, महंगे होंगे प्लान; खत्म होगा सस्ती कॉलिंग और डेटा का दौर

Go to Top