मुख्य समाचार:
  1. Tech Tips: इन 7 तरीकों से बढ़ाएं अपने मोबाइल की स्टोरेज

Tech Tips: इन 7 तरीकों से बढ़ाएं अपने मोबाइल की स्टोरेज

कम स्टोरेज वाले लोग तो परेशान रहते हैं लेकिन अधिक स्टोरेज वाले मोबाइल में भी 4K वीडियो, एचडी फोटो, बड़े स्क्रीन के कारण लोगों को स्टोरेज को लेकर दिक्कत रहती है.

November 27, 2018 7:54 AM
how to increase mobile storage, how to increase mobile storage space, how to increase mobile storage capacity, how to improve mobile storage, how to increase mobile internal storage, tech news in hindiकम स्टोरेज वाले लोग तो परेशान रहते हैं लेकिन अधिक स्टोरेज वाले मोबाइल में भी 4K वीडियो, एचडी फोटो, बड़े स्क्रीन के कारण लोगों को स्टोरेज को लेकर दिक्कत रहती है.

मोबाइल की इंटरनल मेमोरी को लेकर अधिकतर हम सभी परेशान रहते हैं. चाहे आपके मोबाइल में इंटरनल स्टोरेज 8 GB हो या 128GB, स्टोरेज बढ़ाने को लेकर लोग तरीके ढूढ़ते रहते हैं. कम स्टोरेज वाले लोग तो परेशान रहते हैं लेकिन अधिक स्टोरेज वाले मोबाइल में भी 4K वीडियो, एचडी फोटो, बड़े स्क्रीन के कारण लोगों को स्टोरेज को लेकर दिक्कत रहती है. यहां आपको कुछ आसान से उपाय बताए जा रहे हैं जिससे आपको स्टोरेज को लेकर परेशानी न हो.

  • एसडी कार्ड के जरिए आप स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं.
  • जिस एप का इस्तेमाल नहीं करते या कम करते हैं उसके अनइंस्टाल करें.
  • क्लाउड का इस्तेमाल करके ऑनलाइन फोटो आदि के डेटा सेव करें.
  • हार्ड डिस्क का इस्तेमाल करें और लार्ज फाइल को हार्ड डिस्क में सेव करें.
  • मोबाइल के कैशे मेमोरी को हटाकर भी मेमोरी स्पेस बढ़ाया जा सकता है.
  • मोबाइल को फैक्ट्री डाटा ​रीसेट और हार्ड रीसेट करें.

Facebook पर कितना वक्त बिताते हैं आप? ये है जानने का आसान तरीका

एक और है सॉलिड जुगाड़

Gmote एप को अपने मोबाइल और लैपटॉप/डेस्कटॉप में डाउनलोड करें और इंस्टाल करें. दोनों जगह से एक ही यूजरआईडी और पासवर्ड से लॉग-इन करें. अब लार्ज साइज फाइल को अपने लैपटॉप/डेस्कटॉप में सेव कर लें. इसके बाद आप अपने मोबाइल से डेस्कटॉप/लैपटॉप के सभी डेटा को मोबाइल से ब्राउज कर सकते हैं.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop