मुख्य समाचार:

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोराना से संक्रमित, उनकी पत्नी भी पॉजिटिव

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए.

Published: June 23, 2020 10:33 PM
world number one tennis player Novak Djokovic tests positive for coronavirus along with wifeदुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए. (Image: Reuters)

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित खुद के प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए. बेलग्रेड और फिर क्रोएशिया के जदार में खेले गए टूर्नामेंट में वह इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी है. उनकी पत्नी भी इस महामारी की चपेट में आ गई है. जोकोविच ने जारी एक बयान में कहा कि वे बेलग्रेड पहुंचने के बाद तुरंत बार जांच करना चाहते थे.

उन्होंने बताया कि वे और जेलेना (पत्नी) पॉजिटिव पाए गए जबकि उनके बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं है. कोरोना वायरस महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है.

टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी भी कोरोना पॉजिटिव

टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्रेड में जोकोविच के खिलाफ खेले थे. ट्रॉइकी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं. इससे पहले ग्रिगोर दिमित्रोव और शनिवार को उनके खिलाफ मैच खेलने वाले बोर्ना कोरिच को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. इस आयोजन के दौरान दोनों देशों में समाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा था. जोकोविच ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया, उन्होंने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया. उनका टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था.

जोकोविच इससे पहले उस समय भी विवादों में आ गए थे जब उन्होंने कहा था कि खेल में भाग लेने के लिए टीका (वैक्सीन) लेना जरूरी हुआ तो भी वह इसे नहीं लगवाएंगे. जोकोविच इस एड्रिया टूर के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. प्रतियोगिता की शुरुआत बेलग्रेड में हुई और जिसके बाद इसका आयोजन क्रोएशिया के जादर में होना था. क्रोएशिया में फाइनल मुकाबला रद्द होने के बाद वह बेलग्रेड आए थे, जहां उन्होंने अपनी जांच करवाई.

हरभजन सिंह नहीं करेंगे किसी भी चीनी ब्रांड का विज्ञापन, CAIT ने की सराहना

जोकोविच ने अपने टूर्नामेंट का किया बचाव

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद भी उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजन का बचाव करते हुए कहा कि इसके आयोजन का विचार दूसरों की मदद के लिए आया था. इससे जमा राशि को जरूरतमंद लोगों को देने की योजना थी. सब ने दिल खोलकर इसका स्वागत किया था. उन्होंने कहा कि हमने उस समय टूर्नामेंट का आयोजन किया जब वायरस कमजोर हो गया था, यह विश्वास करते हुए कि टूर की मेजबानी के लिए शर्तों को पूरा किया जाएगा.

जोकोविच ने कहा कि दुर्भाग्य से, यह वायरस अभी भी मौजूद है. यह एक नई वास्तविकता है जिसे हम अब भी सामना करना और उसके साथ रहना सीख रहे हैं. जोकोविच ने कहा कि वह 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहेंगे और उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान संक्रमित होने वाले लोगों से माफी मांगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोराना से संक्रमित, उनकी पत्नी भी पॉजिटिव

Go to Top