scorecardresearch

ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का दबदबा; बने नंबर 1 बल्लेबाज, रहाणे सातवें स्थान पर खिसके

विराट कोहली इस साल का अंत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में करेंगे.

virat kohli remains on top position in ICC world rankings in year end ajinkya rahane drops seven positions
विराट कोहली इस साल का अंत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में करेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस साल का अंत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में करेंगे जबकि अंजिक्य रहाणे आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये. कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (864) साल का अंत नंबर तीन के रूप में करेंगे.

रोहित शर्मा 15वें स्थान पर

चेतेश्वर पुजारा (791) ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रहाणे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं. उनकी जगह पाकिस्तान के बाबर आजम ने ली है. आजम ने श्रीलंका के खिलाफ कराची में दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद शतक और 60 रन बनाये थे और वह तीन पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गये हैं. यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. भारत की तरफ से शीर्ष 20 में शामिल दूसरे बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (12वें) और रोहित शर्मा (15वें) शामिल हैं.

ये हैं IPL में बिकने वाले अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी, युवराज सिंह लिस्ट में टॉप पर

जसप्रीत बुमराह का छठां स्थान

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने छठां स्थान बरकरार रखा है. बुमराह चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से ही बाहर हैं. गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं.

टेस्ट आलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंक लेकर शीर्ष पर है. उसके बाद आस्ट्रेलिया (216), पाकिस्तान (80), श्रीलंका (80), न्यूजीलैंड (60) और इंग्लैंड (56) का नंबर आता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Sports News

TRENDING NOW

Business News