मुख्य समाचार:

कोहली और मीराबाई को मिल सकता है ‘राजीव गांधी खेल रत्न’, समिति ने की सिफारिश

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को सोमवार को संयुक्त रूप से देश का सबसे बड़ा खेल पुरस्कार 'राजीव गांधी खेल रत्न' देने की सिफारिश की गई.

September 17, 2018 7:01 PM
virat kohli, Rajiv Gandhi Khel Ratna Award, Mirabai Chanu, Khel Ratna,विराट कोहली, राजीव गांधी खेल रत्न, मीराबाई चानू, खेल रत्न, sports News, sports News in Hindi, financial express hindiविराट कोहली और मीराबाई चानू के लिए ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ पुरस्कार की सिफारिश की गई. (Photo source- Reuters/PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को सोमवार को संयुक्त रूप से देश का सबसे बड़ा खेल पुरस्कार ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ देने की सिफारिश की गई.

इस पुरस्कार की चयन समिति से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि 29 साल के कोहली के नाम की 2016 में भी सिफारिश की गयी थी लेकिन उस समय चयन समिति में उनके नाम पर सहमति नहीं बनी थी.

फिलहाल, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर हैं और शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अगर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर उनके नाम को मंजूरी दे देते हैं तो वे इस खिताब को पाने वाले देश के तीसरे क्रिकेटर होंगे.

बता दें कि इससे पहले ये खिताब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 1997 में और दो बार विश्व कप जीताने वाले पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को 2007 में मिल चुका है.

विराट कोहली के अलावा इस बार पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में 48 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली मीराबाई चानू के नाम की भी ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ पुरस्कार के लिए सिफारिश की गई है. उन्होंने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था लेकिन चोट के कारण एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकीं.

सूत्रों के मुताबिक इस पुरस्कार के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के नाम पर भी चर्चा की गयी थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. कोहली और मीराबाई को मिल सकता है ‘राजीव गांधी खेल रत्न’, समिति ने की सिफारिश

Go to Top