सर्वाधिक पढ़ी गईं

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, प्लेऑफ में नहीं खेल पाएगा यह स्टार गेंदबाज

आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स को झटका

May 3, 2019 3:24 PM
IPL 2019, आईपीएल 2019, Kagiso Rabada, Delhi Capitals, दिल्ली कैपिटल्स, South Africa, Most Wicket Takersआईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स को झटका

IPL 2019: आईपीएल 2019 में 7 साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार गेंदबाज कागिसो रबाडा बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे. दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए चोटिल कागिसो रबाडा को वापस बुलाने का फैसला किया है, जिससे यह गेंदबाज आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएगा. यह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी निराशा है, क्योंकि अबतक टीम की जीत में रबाड़ा का खास योगदान रहा है.

पीठ में परेशानी

रबाडा आईपीएल 2019 में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वह पीठ में परेशानी के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे और उनका नहीं होना दिल्ली के लिए करारा झटका होगा. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला आईपीएल खिताब हासिल करने की कोशिश में है. टीम 7 साल में पहली बार तो प्लेआफ में पहुंची है.

IPL: रबाडा के नाम 25 विकेट

23 साल के रबाडा ने इस सत्र में 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किये हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर जाना बहुत मुश्किल है. उन्होंने कहा कि विश्व कप में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, इस संबंध में मेरे लिए मिलकर फैसला लिया गया है. दिल्ली कैपिटल्स के साथ यह मेरे लिए शानदार सत्र रहा है और मेरा सचमुच मानना है कि हमारी टीम ट्राफी जीत सकती है.

कोच रिकी पोंटिंग ने क्या कहा

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस दुर्भाग्यपूर्ण करार करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रबाडा को टूर्नामेंट के इस चरण में छोड़कर जाना पड़ा है. लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है कि इस इकाई का प्रत्येक सदस्य मौके पर अच्छा प्रदर्शन करेगा. दिल्ली की टीम सात साल के अंतराल बाद पहली बार प्ले आफ में जगह बनाने में सफल रही है और अब टीम शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, प्लेऑफ में नहीं खेल पाएगा यह स्टार गेंदबाज

Go to Top