मुख्य समाचार:
  1. भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाना सपना सच होने जैसा: ऋषभ पंत

भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाना सपना सच होने जैसा: ऋषभ पंत

पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि क्रिकेट के लंबे प्रारुप में चुने जाना उनके लिए सपना सच होने जैसा है.

July 25, 2018 1:27 PM
rishabh pant, rishabh pant records, rishabh pant in ipl, rishabh pant batting records, rishabh pant biography in hindi, india vs england test series, ind vs eng, sports news in hindiपहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि क्रिकेट के लंबे प्रारुप में चुने जाना उनके लिए सपना सच होने जैसा है. (IE)

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि क्रिकेट के लंबे प्रारुप में चुने जाना उनके लिए सपना सच होने जैसा है. 20 साल के पंत को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. भारत के लिए अब तक चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके पंत इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में पदार्पण करेंगे.

पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा, “भारतीय टेस्ट में चुने जाने की खबर सुनना, मेरे लिए एक अच्छा अहसास है. मैं हमेशा से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था और यह मेरे लिए सपने सच होने जैसा है.”

उन्होंने कहा, “यह एक शानदार अहसास है ना सिर्फ मेरे परिवार के लिए बल्कि मेरे कोच तारेक सर के लिए भी, जिन्होने मुझे इस खेल को समझने में काफी मदद की. उनका सपना था कि मैं टेस्ट टीम में खेलूं. जब मेरे शुरूआती कोच सिन्हा सर को मेरे चयन की जानकारी मिली तो वह बहुत खुश थे और यह मेरे लिए गर्व का पल था.”

पंत ने टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अनुभव के बारे में कहा कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत सकारात्मक रहता है.  युवा विकेटकीपर ने कहा, “बतौर विकेटकीप बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श हैं. जब मैं टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता हूं तो वहां महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का काफी सहयोग मिलता है. माही भाई से मैं अक्सर ही विकेटकीपिंग के टिप्स लेता रहता हूं.”

Go to Top