सर्वाधिक पढ़ी गईं

India vs Australia 2nd Test: केएल राहुल को नहीं मिला मौका, गिल और पंत टीम में; ये है भारत की प्लेइंग 11

India Vs Australia Boxing day Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है.

Updated: Dec 25, 2020 3:06 PM
India Vs AustraliaIndia Vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है. (PTI)

India Vs Australia Boxing day Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के अंति 11 खिलाड़ियों का एलान हो गया है. दूसरे टेस्ट मैच में भी केएल राहुल को टीम में नहीं चुना गया है. ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल को टीम में बनाए रखा है. वहीं हनुमा बिहारी भी अपनी जगह बचाने में कामयाब हुए हैं. दूसरे टेस्ट मैचे के जरिए शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू होगा. वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को एक बार फिर मौका मिला है.

26 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हो रहे टेस्ट मैच में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के पास होगी. बता दें कि विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश लिया है और पहले टेस्ट के बाद वह भारत लौट आए हैं. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली इस टीम में पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका मिलने जा रहा है. इसके अलावा रिषभ पंत और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम में शामिल हुए हैं.

पहले टेस्ट मैच के बाद 4 बदलाव

टीम इंडिया एडीलेड में पहला टेस्ट मैच बुरी तरह से हार गई थी. दूसरी पारी में टीम ने 50 रनों का भी आंकड़ा नहीं पार किया. पहले टैस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश के कारण घर लौट आए हैं. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट लगने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. इन 2 के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी मौका नहीं मिला है. इनकी जगह शुभमन गिल, रिषभ पंत, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा को टीम में चुना गया है.

राहुल को नहीं मिला मौका

बता दें कि पहले टेस्ट मैच से पहले युवा बल्लेबाज केएल राहुल को 11 में चुनें जाने की अटकलें थीं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया है. ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल को वरीयता दी गई है. हालांकि मयं अग्रवाल का भी पहले टेस्ट में प्रदर्शन खराब रहा था.

यह है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. India vs Australia 2nd Test: केएल राहुल को नहीं मिला मौका, गिल और पंत टीम में; ये है भारत की प्लेइंग 11

Go to Top