सर्वाधिक पढ़ी गईं

सौरव गांगुली की अस्पताल से छुट्टी, एंजियोप्लास्टी के बाद हालत स्थिर

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Updated: Jan 31, 2021 3:29 PM
sourav ganguly health update former BCCI president discharged from hospitalबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Sourav Ganguly Health Update: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उनकी अस्तताल में एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वे जल्द ही सामान्य दिनचर्या में लौट सकेंगे. गांगुली की स्वास्थ्य स्थिति एंजियोप्लास्टी के बाद स्थिर है. डॉक्टरों ने शुक्रवार को दोबारा उनकी जांच की. उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया. वे अस्पताल में चार दिन तक रहे, जिसके बाद रविवार सुबह वे घर वापस आ गए हैं.

बुधवार को दूसरी बार भर्ती हुए थे

बुधवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद गांगुली को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, गागुली को मंगलवार शाम से बेचैनी महसूस हो रही थी और हल्की सीने में दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अपोलो अस्पताल में ले जाने का फैसला किया गया था.

अस्पताल की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अस्पताल में आखिरी बार भर्ती होने के बाद से उनके पेरामिटर में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके वे स्थिर बने हुए हैं. इस महीने की शुरुआत में भी गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी जब उन्हें हल्का दिल का दौरा आया था. उन्हें कुछ दिन बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन उन्हें दोबारा एंजियोप्लास्टी की भी सलाह दी गई थी.

कोलकाता पुलिस ने उन्हें उनके घर से अस्पताल तक के सफर को आसान बनाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया था.

हितों का टकराव! BCCI ने Kohli की कंपनी को बनाया किट स्पांसर, MPL की पैरेंट कंपनी में कोहली का निवेश

जनवरी की शुरुआत में पहली बार तबीयत बिगड़ी थी

2 जनवरी को सौरव गांगुली को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया था कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती किया गया है. 48 साल के गांगुली को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था. उस समय उन्होंने एक दिन पहले शाम को एक वर्कआउट सेशन के बाद सीने में दर्द की शिकायत की थी और परिवार के सदस्य उन्हें आज दोपहर को अस्पताल ले गए, जब समस्या दोबारा आई. वुडलैंड्स की एमडी और सीईओ डॉ. रूपाली बासु ने कहा था कि गांगुली के परिवार में दिल की बीमारी की फैमिली हिस्ट्री थी और उन्हें एंटी-प्लेटलेट और स्टैटिन के साथ इलाज किया गया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. सौरव गांगुली की अस्पताल से छुट्टी, एंजियोप्लास्टी के बाद हालत स्थिर

Go to Top