मुख्य समाचार:
  1. IPL 2018: आईपीएल में इस पाकिस्तानी बॉलर का रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा?

IPL 2018: आईपीएल में इस पाकिस्तानी बॉलर का रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा?

यह एकमात्र मौक़ा था जब आईपीएल में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने का मौक़ा मिला. आईपीएल 2008 में कई पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने खेला और रिकार्ड्स भी बनाए.

April 23, 2018 1:23 PM
ipl records, pakistani players in ipl, ipl 2008 records, ipl 2008, most wicket taker in a ipl season, 2008 ipl winner, rajasthan royals, indian premier league, sohail tanveerयह एकमात्र मौक़ा था जब आईपीएल में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने का मौक़ा मिला.

आईपीएल 2008, आईपीएल का पहला सीजन. यह एकमात्र मौक़ा था जब आईपीएल में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने का मौक़ा मिला. आईपीएल 2008 में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने खेला और कई रिकार्ड्स भी बनाए. इसके बाद मुंबई धमाके हुए, पाकिस्तानी आतंकवादियों के नाम सामने आए और फिर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध खत्म होते चले गए.

आज बात आईपीएल के पहले सीजन के मैच नंबर 24 की. जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम. चेन्नई और राजस्थान के बीच के मैच खेला जाना था. चेन्नई ने टॉस जीता और बैटिंग को उतरी. स्ट्राइक पर उतरे पार्थिव पटेल और बोलिंग पर थे सोहैल तनवीर. मैच की पहली गेंद पर तनवीर ने पटेल को एलबीडब्लू आउट कर दिया. पटेल फ्रंट फुट पर अक्रॉस दी लाइन खेलना चाहते थे लेकिन पवेलियन को जाना पड़ा. इसी ओवर की पांचवी गेंद पर फ्लेमिंग को भी बिना खाता खोले, तनवीर ने एलबीडब्लू आउट कर दिया. पहले ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर था, 2 विकेट के नुकसान पर 1 रन. इसके बाद चेन्नई की पारी संभल न सकी. विकेट लगातार गिरते रहे और दूसरी छोड़ पर एलबी मोर्केल ने 42 रन बनाकर संभाल रहे थे. सोहैल तनवीर ने दूसरी स्पेल की पहली बॉल पर मोर्केल को बोल्ड कर दिया. चेन्नई की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. 19 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

110 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 34 गेंद और 8 विकेट रहते मैच जीत लिया. मैंन ऑफ दी मैच मिला, सोहैल तनवीर को. तनवीर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 6 विकेट लिए. यह रिकॉर्ड आईपीएल में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है. आईपीएल 2008 में तनवीर ने 11 मैच खेले और 22 विकेट लिए. सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए तनवीर को पर्पल कप मिला. राजस्थान ने आईपीएल के पहले कप को भी जीता. दो साल बाद आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल की टीम ने वापसी की है.

आईपीएल 2016 में ऑस्ट्रलियाई बॉलर एडम ज़म्पा ने हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट लिए लेकिन तनवीर का रिकॉर्ड न तोड़ सके. आईपीएल के एक मैच में 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड सोहैल तनवीर और एडम ज़म्पा के पास ही है.

Go to Top