मुख्य समाचार:

धोनी पर गांगुली: चैंपियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते, हर किसी का सम्मान होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभल लिया है.

October 23, 2019 3:51 PM
saurav ganguly and ms dhoni, BCCI president, सौरव गांगुली, बीसीसीआई का अध्यक्ष पद, virat kohli, ms dhoni retirement, indian cricketसौरव गांगुली ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभल लिया है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभल लिया है. अध्यक्ष बनते ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बड़ा बयान दिया है. गांगुली ने कहा कि धोनी चैंपियन खिलाड़ी हैं और चैंपियन इतनी जल्दी खत्म नहीं करते हें. जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा. हालांकि गांगुली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी पर भी खुद निर्भर होगा कि उन्हें आगे क्या करना है. गांगुली ने विराट कोहली से भी आगे मुलाकात करने की बात कही है.

भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा किया और कहा कि वह उसी तरह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट संस्था की अगुआई करेंगे जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. गांगुली ने यहां आम सभा बैठक में अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर पद संभालते हुए कहा कि विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल से कोई समझौता नहीं. वह 39वें बीसीसीआई अध्यक्ष बने है. उनका कार्यकाल करीब 9 महीने का हागा.

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण

गांगुली ने कहा कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और हम उन्हें सुनेंगे. एक दूसरे के प्रति सम्मान होगा और राय भी होगी. उन्होंने कहा कि मैं कल विराट कोहली से बात करूंगा, हम उन्हें हर संभव तरीके से समर्थन करेंगे, वह जो भी चाहते हों. वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा कि चैंपियंस इतनी जल्दी समापन नहीं करते. जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा.

प्रशासक के रूप में काफी अनुभव

भारत को अपनी कप्तानी में 21 टेस्ट जिताने वाले और 2003 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले गांगुली को बंगाल क्रिकेट संघ के साथ प्रशासक के रूप में काफी अनुभव है. वह पहले इस संघ के सचिव और फिर अध्यक्ष रहे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18 हजार से अधिक रन बनाने वाले गांगुली निश्चित तौर पर ईडन गार्डन्स के कार्यालय में बैठकर मिले अनुभव का इस्तेमाल बीसीसीआई के संचालन में करेंगे. गांगुली को बीसीसीआई की कार्यप्रणाली की भी जानकारी है क्योंकि वह बोर्ड की तकनीकी समिति और तेंदुलकर तथा वीवीएस लक्ष्मण के साथ क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य रह चुके हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. धोनी पर गांगुली: चैंपियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते, हर किसी का सम्मान होगा

Go to Top