सर्वाधिक पढ़ी गईं

जब एक क्रिकेट मैच में जानबूझ कर हारना चाहते थे सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या है वो किस्सा

Sachin Tendulkar: एक श्ख्स ऐसे भी थे जिनके सामने सचिन खुद हारना चाहते थे.

Updated: May 02, 2019 10:56 PM
sachin tendulkar didnt want to win infront of ajit tendulkar his brother in a cricket matchएमआईजी क्रिकेट क्लब में अपने नाम के पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे सचिन ने एक किस्सा बताया

Sachin Tendulkar: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को गॉड ऑफ क्रिकेट भी कहते हैं. एक दौर था जब सचिन को आउट करना आसान नहीं हुआ करता था. सचिन को हराना मुश्किल काम था. लेकिन एक श्ख्स ऐसे भी थे जिनके सामने सचिन खुद हारना चाहते थे. बांद्रा उपनगर में एमआईजी क्रिकेट क्लब में अपने नाम के पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे सचिन ने हाल ही में एक किस्सा बताया जहां एक किक्रेट मैच में वो जानबूझ कर हारना चाहते थे.

Sachin Tendulkar: जानिए क्या है वो किस्सा:

उन्होंने कहा ,”मैने कभी इसके बारे में नहीं बोला लेकिन पहली बार बोल रहा हूं . कई साल पहले , मुझे याद भी नहीं है कि मैं अंतरराष्ट्रीय या रणजी क्रिकेट खेलता था या नहीं लेकिन मैं अच्छा खेलता था .” उन्होंने कहा ,”मुझे पता था कि मेरा ग्राफ ऊपर जा रहा है . उस समय एमआईजी में एक विकेट का टूर्नामेंट होता था . मैं एक टूर्नामेंट खेल रहा था जिसमें अजीत भी खेल रहा था . हम दोनों अलग अलग पूल में थे .” उन्होंने कहा, “सेमीफाइनल में हमारा सामना हुआ और वही एकमात्र मैच हमने एक दूसरे के खिलाफ खेला . बंगाल क्रिकेट क्लब में भी हम एक मैच खेले लेकिन एक दूसरे के खिलाफ नहीं .” तेंदुलकर ने कहा ,”मैं अजीत की भाग भंगिमा से समझ गया था कि वह जीतना नहीं चाहता और मैं भी . हम एक दूसरे को हराना नहीं चाहते थे . मैने बल्लेबाजी शुरू की और उसने जान बूझकर नोबाल और वाइड बाल डालनी शुरू कर दी . मैं जान बूझकर रक्षात्मक खेल रहा था जो एक विकेट क्रिकेट में नहीं होता है .’’ उन्होंने कहा ,”अजीत ने मेरी तरफ देखकर ढंग से बल्लेबाजी का इशारा किया . आपको अपने बड़े भाई की बात माननी पड़ती है . मैने वह मैच नहीं जीता बल्कि वह हार गया . हम दोनों समान नतीजा चाहते थे लेकिन मेरी टीम फाइनल में पहुंच गई .”

अजीत सचिन तेंदुलकर के बड़े भाई हैं. सचिन तेंदुलकर के कैरियर में उनके भाई अजीत का योगदान किसी से छिपा नहीं है. ऐसे में दोनो भाईयों का एक दूसरे के आमने सामने ना जीतना चाहना हैरानी की बात नहीं है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. जब एक क्रिकेट मैच में जानबूझ कर हारना चाहते थे सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या है वो किस्सा

Go to Top