सर्वाधिक पढ़ी गईं

तेंदुलकर ने आस्ट्रेलियाई कंपनी पर किया केस, कहा- डील के बाद भी नहीं दी 21 करोड़ की रॉयल्टी

तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी पर मुकदमा दायर किया

June 14, 2019 5:29 PM
sachin tendulakar, australian company, sues, sachin file case, batmaker company, royalties, सचिन तेंदुलकर, आस्ट्रेलिया की कंपनी पर केसतेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी पर मुकदमा दायर किया

दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में बल्ला बनाने वाली एक कंपनी पर मुकदमा दायर किया है. सचिन ने एक्सक्लूसिव लाइसेंस करार के अंतर्गत कथित रूप से 30 लाख डॉलर का भुगतान न कर पाने की वजह से कंपनी पर यह केस किया है. मीडिया में आयी खबरों से इसकी जानकारी मिली है.

2016 में किया था करार

तेंदुलकर ने सिडनी की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स से 2016 में करार पर हस्ताक्षर किये थे. इसमें भारत के व्यवसायी कुणाल शर्मा सह संस्थापक हैं. इस करार में कंपनी अपने उत्पादों पर उनके नाम और फोटो के इस्तेमाल करती थी. पिछले साल सितंबर में 45 वर्षीय तेंदुलकर ने करोड़ों के भुगतान में विफल होने पर कंपनी से कांट्रैक्ट समाप्त कर दिया था और कंपनी से अपने नाम का इस्तेमाल करने को मना कर दिया था.

ऑस्ट्रेलिया की अदालत में मुकदमा

निवेशक और क्रिकेट बोर्ड के सलाहकार सदस्य तेंदुलकर ने अब ऑस्ट्रेलिया की अदालत में मुकदमा दायर किया है. सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार तेंदुलकर स्पार्टन पर मुकदमा कर रहे हैं क्योंकि यह कंपनी खेल उत्पादों पर उनके नाम और फोटो के इस्तेमाल के लिए एक्सक्लूसिव लाइसेंस समझौते के तहत उन्हें 30 लाख डालर का भुगतान नहीं कर सकी.
हालांकि यह पता नहीं चला है कि तेंदुलकर ने कितने हर्जाने की मांग की है.

वार्नर ने भी कंपनी के बल्ले का इस्तेमाल किया

दिलचस्प बात यह है कि डेविड वार्नर ने स्पार्टन कंपनी द्वारा बनाये गये बल्ले का इस्तेमाल किया था जिससे उन्होंने बुधवार को टांटन में विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन की शतकीय पारी खेली थी. रिपोर्ट के मुताबिक वार्नर ने हाल में स्पार्टन से नया अनुबंध किया है. लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें इस करार के कुछ हिस्से का भुगतान किया गया है या नहीं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. तेंदुलकर ने आस्ट्रेलियाई कंपनी पर किया केस, कहा- डील के बाद भी नहीं दी 21 करोड़ की रॉयल्टी

Go to Top