सर्वाधिक पढ़ी गईं

20 साल पहले जिस प्रतिद्वंदी के साथ भिड़े थे फेडरर, अब उसके बेटे से खेलेंगे मुकाबला

रोजर फेडरर के साथ कैसे घूमा समय का पहिया

May 31, 2019 4:50 PM
roger federer, french open, christian rudd, casper ruud, रोजर फेडरर, grand slamरोजर फेडरर के साथ कैसे घूमा समय का पहिया

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर का आज फ्रेंच ओपन में तीसरे राउंड का मुकाबला केस्पर रुड के खिलाफ होना है. मजेदार बात यह है कि जब 20 साल पहले 1999 में फेडरर ने 17 साल की उम्र में फ्रेंच ओपन में डेब्यू किया था, उसी टूर्नामेंट में केस्पर के पिता क्रिश्चियन ने भी डेब्यू किया था. आज फेडरर उसी क्रिश्चियन के बेट के साथ अपना मुकाबला खेलने जा रहे हैं.

फेडरर पहले ही राउंड में हुए थे बाहर

फेडरर ने 1999 फ्रेंच ओपन में डेब्यू किया था. तब केस्पर के पिता क्रिश्चियन इस टूर्नामेंट में तीसरे राउंड तक पहुंचे थे, जबकि फेडरर अपने पहले ही राउंड में पेट रफ्तार से मैच हारकर बाहर हो गए थे. क्रिश्चियन ने अपना आखिरी टूर्नामेंट 2001 में फ्रेंच ओपन खेला था. तब वह पहले ही राउंड में सर्गिस सर्गिशियन से हार गए और संन्यास ले लिया. अगर तब वह सर्गिशियन को हरा देते, तो उनका दूसरे राउंड का मुकाबला फेडरर से ही होता.

फेडरर: केस्पर को खेलते नहीं देखा

फेडरर ने कहा कि मैं रुड से ज्यादा उसके पिता के बारे में जानता हूं. केस्पर ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल को निखारा है. मुझे लगता है कि वह क्ले का अच्छा खिलाड़ी है. मैं फिर कहूंगा कि मैंने उसे खेलते नहीं देखा है, लेकिन इस बड़े मंच पर बड़ा मुकाबला होने जा रहा है.

जीते तो सबसे उम्रदराज चैंपियन

वर्ल्ड नंबर 3 रोजर फेडरर 2009 में यहां जीत चुके हैं. 37 साल के फेडरर अगर इस बार टूर्नामेंट जीते, तो सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे. फेडरर 2015 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. 20 साल पहले जिस प्रतिद्वंदी के साथ भिड़े थे फेडरर, अब उसके बेटे से खेलेंगे मुकाबला

Go to Top