मुख्य समाचार:

रायडू को क्यों नहीं खिलाया, कार्तिक क्यों खेले? CoA रिव्यू मीटिंग में कोहली-शास्त्री को देना होगा जवाब!

विश्व कप के बाद कप्तान व कोच के साथ CoA की होगी मीटिंग

July 12, 2019 3:02 PM
ICC World Cup 2019, CoA Review Meeting, virat kohli, ravi shastri, selectors, Ambati Rayudu Issue, dinesh karthik, MS Dhoniविश्व कप के बाद कप्तान व कोच के साथ CoA की होगी मीटिंग

विश्व कप में भारत सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो चुका है और साथ ही विश्वविजेता बनने का सपना भी टूट गया है. फिलहाल अब पूरे टूर्नामेंट की कमिटी आफ एडमिनिस्ट्रेशन (CoA) रिव्यू मीटिंग करेगा. इस मीटिंग में कप्तान कोहली के साथ कोच शास्त्री भी शामिल होंगे. इसमें रायडू को न बुलाए जाने से लेकर धोनी को नंबर 7 पर खिलाने को लेकर कोहली और शास्त्री को जवाब देना पड़ सकता है.

कमिटी में कौन होंगे

न्यूज एजेंसी के अनुसार उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति विश्व कप में भारत के प्रदर्शन की कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ समीक्षा करके अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये खाका तैयार करेगी. विनोद राय की अध्यक्षता वाली समिति प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी बात करेगी. समिति में डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रिव थोडगे भी हैं.

राय ने कहा: बैठक जरूर होगी

राय ने कहा कि कप्तान और कोच के ब्रेक से लौटने के बाद बैठक जरूर होगी. मैं तारीख और समय नहीं बता सकता लेकिन हम उनसे बात करेंगे. हम चयन समिति से भी बात करेंगे. उन्होंने आगे ब्यौरा देने से इनकार कर दिया. राय ने कहा कि भारत का अभियान अभी खत्म हुआ है. कहां, कब और कैसे जैसे सवालों का मैं आपको कोई जवाब नहीं दे सकूंगा.

इन सवालों का देना होगा जवाब

शास्त्री, कोहली और प्रसाद को कुछ सवालों का जवाब देना पड़ सकता है.

1. आखिरी श्रृंखला तक अंबाती रायुडू का चयन तय था, लेकिन अचानक वह चौथे नंबर की दौड़ से बाहर कैसे हो गए.

2. टीम में तीन विकेटकीपर क्यो थे. खासकर दिनेश कार्तिक की क्या जरूरत थी, जो लंबे समय से फार्म में नहीं थे.

3. तीसरा, सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर क्यो उतारा गया.

समझा जाता है कि धोनी को नीचे भेजने का फैसला बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का था. यह भी पूछा जायेगा कि सहायक कोच के इस फैसले का मुख्य कोच ने विरोध क्यो नहीं किया.

चयन समिति में क्या है समस्या

मौजूदा चयन समिति बीसीसीआई की आमसभा की बैठक तक बनी रहेगी. ऐसे में प्रसाद को चयन बैठकों में अधिक सक्रिय रहने की सलाह दी जा सकती है. असल में समस्या प्रसाद से नहीं बल्कि शरणदीप सिंहि और देवांग गांधी से है. क्योंकि कइयों का मानना है कि उनका कुछ योगदान नहीं रहता.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. रायडू को क्यों नहीं खिलाया, कार्तिक क्यों खेले? CoA रिव्यू मीटिंग में कोहली-शास्त्री को देना होगा जवाब!

Go to Top