मुख्य समाचार:

रवि शास्त्री ही रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, कपिल देव की अगुवाई वाली कमिटी ने किया एलान

रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में आगे भी काम करते रहेंगे.

August 16, 2019 6:39 PM
Ravi Shastri, रवि शास्त्री, Ravi Shashtri reappointed head coach, रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच, virat kohli, kapil devरवि शास्त्री ही बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

टीम इंडिया का हेड कोच कौन होगा, इस सस्पेंस से आखिर पर्दा हट ही गया है. रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में आगे भी काम करते रहेंगे. कपिल देव की अगुवाई वाली कमिटी ने इस बात का एलान किया है. बता दें कि कप्तान विराट कोहली की भी हेड कोच के रूप में पसंद र​वि शास्त्री ही थे. उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले ही उनका सपोर्ट किया था. तभी से माना जा रहा था कि शास्त्री को दोबारा यह जिम्मेदारी मिलेगी.

कपिल देव ने कहा कि तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी और दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के माइक हेसन रहे. कपिल ने कहा कि तीनों सदस्यों (कपिल देव, शांता रंगास्वामी, अंशुमान गायकवाड़) ने सबको अलग-अलग अंक दिए. अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि शास्त्री पहले से ही टीम के साथ हैं. वह टीम को अच्छे से समझते हैं. फिलहाल 2 साल के लिए उनका कार्यकाल बढ़ाया गया है.

ये थे कोच के रूप में दावेदार

बता दें कि मुख्य कोच की दावेदारी में पहले कुल 6 नाम थे, जिनमें टॉम मूडी, माइक हेसन, लालचंद राजपूत, रोबिन सिंह, फिल सिमंस और रवि शास्त्री का नाम था. सिमंस ने शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद से 5 लोगों में चुनाव किया जाना था. हालांकि ऐसी उम्मीद पहल से ही थी कि शास्त्री का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा.

शास्त्री का कोच के रूप में रिकॉर्ड

जुलाई 2017 से भारत ने शास्त्री की कोचिंग में 21 में से 13 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. इस मामले में उनकी जीत का औसत रहा 52.38 फीसदी रहा है. टी20 इंटरनेशनल में भारत ने 36 में से 25 मैच जीते हें. इसमें जीत का औसत 69.44 फीसदी रहा है. वनडे मैचों में भारत ने शास्त्री के कोच रहते 60 में से 43 मैचों में जीत हासिल की. यानी जीत का औसत 71.67 फीसदी रहा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. रवि शास्त्री ही रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, कपिल देव की अगुवाई वाली कमिटी ने किया एलान

Go to Top