सर्वाधिक पढ़ी गईं

WTC फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट के लिए BCCI ने किया टीम का एलान, IPL में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद शॉ को नहीं मिली जगह

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस दौरे से पहले खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन की संभावित योजना के बारे में जानकारी दी.

May 7, 2021 8:38 PM
Prithvi Shaw Hardik and Bhuvi miss out as India name squad for WTC final and England Testsइंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. (File Photo-BCCI)

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. बीसीसीआई ने 20 सदस्यों का एलान किया है जिसमें दो लोगों को फिटनेस के आधार पर मंजूरी मिलेगी. इन 20 सदस्यों में ओपनिंग बैट्समैन पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया है. पृथ्वी शॉ के अलावा ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को भी इस स्क्वॉड में नहीं शामिल किया गया है. इसके अलावा चयन समिति ने चार स्टैंड-बाई प्लेयर्स को भी स्क्वॉड में रखा है क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कोरोना महामारी के चलते बॉयो-सिक्योर एनवायरमेंट में खेला जाएगा.
वहीं दूसरी तरफ इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस दौरे के लिए वैक्सीनेशन की संभावित योजना के बारे में जानकारी दी. गांगुली ने कहा कि वे व्यक्तिगत तौर पर कोरोना वैक्सीन की डोज लगवा सकते हैं.

IPL 2021: ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी भारत से भेजे गए मालदीव, BCCI ने सुरक्षित वापसी का किया वादा

IPL में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद शॉ टीम से बाहर

विजय हजारे ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेहतर प्रदर्शन के बाद अनुमान लगाया जा रहा था शॉ को इंग्लैंड दौरे पर जगह मिल सकती है. हालांकि सेलेक्टर्स ने टेस्ट फॉर्मेट और सफेद गेंद की तुलना में लाल गेंद में सीम व स्विंग में बदलाव के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन किया. चयन समिति ने ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को भी टीम में नहीं जगह दी क्योंकि वह पिछले कुछ समय से गेंदबाजी से दूर रहे हैं. आईपीएल में खेलने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली.

वैक्सीनेशन के लिए BCCI की यह योजना

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले वैक्सीनेशन को लेकर इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने जानकारी दी. गांगुली ने कहा कि अब खिलाड़ियों के पास वक्त है और चूंकि सभी राज्य सरकारें इसे करवा रही हैं तो सभी खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर इसे लगवा सकते हैं. गांगुली ने कहा कि सभी खिलाड़ी अपने घर चले गए हैं तो यही सबसे आसान तरीका है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभम गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर आश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, (फिटनेस क्लीयरेंस मिलने पर), वृद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस मिलने पर)
स्टैंडबाई प्लेयर्स: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवशवल्ला

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. WTC फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट के लिए BCCI ने किया टीम का एलान, IPL में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद शॉ को नहीं मिली जगह
Tags:Bcci

Go to Top