मुख्य समाचार:

कोहली, बुमराह ICC रैंकिंग में टॉप पर बरकरार, बल्लेबाजों में रोहित शर्मा दूसरी पोजिशन पर

इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है.

July 15, 2019 8:52 PM

Kohli, Bumrah retain lead in ICC ODI rankings

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे के लिए सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी. रविवार को लार्ड्स के मैदान पर खेले गए रोमांचक फाइनल के बाद चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है. इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर कोहली और रोहित शर्मा हैं. जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में बुमराह इकलौते भारतीय हैं. विश्व कप में मैन आॅफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन ने सेमीफाइनल के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक हासिल किए. फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह हमवतन रॉस टेलर के बाद छठे स्थान पर हैं.

रविन्द्र जडेजा की रैंकिंग 24 पायदान सुधरी

इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों की सूची में 20वें स्थान पर पहुंच गए. टीम के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय सेमीफाइनल में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बूते पहली बार टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहे. बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविन्द्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गये हैं. आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी क्रमश: 29वें और 32वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 676 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर आ गये हैं. उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे. टूर्नामेंट में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गये हैं. सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गये हैं.

हरफनमौला खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन टॉप पर

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर अपनी बढ़त तीन अंक की कर ली है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. कोहली, बुमराह ICC रैंकिंग में टॉप पर बरकरार, बल्लेबाजों में रोहित शर्मा दूसरी पोजिशन पर

Go to Top