सर्वाधिक पढ़ी गईं

World Cup Cricket से पहले कोहली और बुमराह Top पर, लेकिन इंग्लैंड दुनिया की नंबर 1 टीम

विश्व कप से पहले इंग्लैंड दुनिया की नंबर 1 टीम

Updated: May 29, 2019 11:46 AM
World Cup Cricket, Team India In World Cup, Cricket, Virat Kohli, Jaspreet Bumrah, England, ICC ranking, Top Batsman, Top Bowlers, Rohit Sharmaविश्व कप से पहले इंग्लैंड दुनिया की नंबर 1 टीम

World Cricket Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व कप से पहले आईसीसी की रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज और गेंदबाज बने हुए हैं. हालांकि टीम के तौर पर देखें तो रैंकिंग में इंग्लैंड 10 टीमों में नंबर 1 टीम है. इंग्लैंड के 125 अंक हैं जबकि उससे चार अंक पीछे भारत दूसरे स्थान पर है.

टॉप 10 बल्लेबाज

बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली ने दूसरे स्थान पर चल रहे टीम के अपने साथी रोहित शर्मा पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है. कोहली के 890 अंक हैं, जबकि रोहित शर्मा के 839 अंक. शीर्ष 10 में न्यूजीलैंड के रॉस टेलर तीसरे और मार्टिन गुप्टिल 10वें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 5वें और फाफ डु प्लेसिस छठें स्थान पर है. पाकिस्तान के बाबर आजम 7वें और फखर जमां 9वें स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज के शाई होप चौथे, जबकि इंग्लैंड के जे रूट 8वें स्थान पर हैं.

टॉप 10 गेंदबाज

गेंदबाजों की सूची में बुमराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. कुलदीप यादव 7वें और युजवेंद्र चहल 8वें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और कागिसो रबादा चौथे और 5वें स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे, अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे, आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस छठें, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 9वें और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान 10वें स्थान पर हैं.

अपडेट रैंकिंग

बता दें कि पाकिस्तान पर इंग्लैंड की 4-0 की जीत, आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और श्रीलंका तथा अफगानिस्तान के ब्रिटेन दौरों के बाद पिछले हफ्ते रैंंकिंग को अपडेट किया गया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. World Cup Cricket से पहले कोहली और बुमराह Top पर, लेकिन इंग्लैंड दुनिया की नंबर 1 टीम

Go to Top