मुख्य समाचार:

कपिल देव की इच्छा रह गई अधूरी, नहीं चुन पाएंगे रवि शास्त्री की कोचिंग टीम; ये है वजह

इस वजह से कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) नहीं बन पाएगी सिलेक्शन स्टाफ का हिस्सा,

August 17, 2019 9:09 PM
Kapil Dev-led CAC unlikely to be part of support staff selection: BCCI sourcesरवि शास्त्री के साथ कोचिंग टीम का चयन सोमवार को होगा.

कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के चयन का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता क्योंकि समय की कमी के कारण बीसीसीआई अपने संविधान में संशोधन नहीं कर सकता. रवि शास्त्री के साथ कोचिंग टीम का चयन सोमवार को होगा और बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच का इंटरव्यू एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति करेगी. प्रशासनिक मैनेजर के पद पर भी नियुक्ति की जाएगी. कपिल ने अपने पैनल के साथ शास्त्री का दो साल के कार्यकाल के लिए फिर से चयन करने के बाद शुक्रवार को कहा था कि वे सहयोगी स्टाफ के इंटरव्यू प्रक्रिया का भी हिस्सा बनना चाहते हैं. इस पैनल में कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल हैं.

यह है वजह

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘संविधान में संशोधन के लिए समय नहीं है. आज शनिवार है और कल कार्यालय बंद रहेगा. इंटरव्यू सोमवार को दस बजे शुरू हो जाएंगे. सीएसी को सहयोगी स्टाफ का चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनाने के लिए कानूनी टीम को इस पर गौर करना होगा और जरूरी बदलाव करने होंगे. दुर्भाग्य से इसके लिए समय नहीं है. ’’

कपिल बनना चाहते थे सहयोगी स्टाफ का हिस्सा

इससे पहले कपिल से जब पूछा गया कि क्या सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के चयन में सीएसी की राय ली जानी चाहिए तो उन्होंने इसका सकारात्मक जवाब दिया. उन्होंने कहा,‘‘ हां वहां भी हमारी राय ली जानी चाहिए. अगर आप मुझ से पूछेंगे तो हमने सहयोगी सदस्यों के चयन प्रकिया के बारे में बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है. अगर हम वह काम नहीं करेंगे तो यह सही नहीं होगा. हमने उन्हें (सीओए) कहा है कि हम उस नियुक्ति का भी हिस्सा होना चाहते हैं. ’’

सहयोगी स्टाफ में शामिल हो सकते हैं ये कैंडिडेट्स

पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर और प्रवीण आमरे के साथ-साथ इंग्लैंड के जोनाथन ट्राट और मार्क रामप्रकाश ने बल्लेबाजी कोच के लिए आवेदन किया है. गेंदबाजी कोच के लिए वेंकटेश प्रसाद, डेरेन गॉ और सुनील जोशी ने आवेदन किया है लेकिन इसकी प्रबल संभावना है कि भरत अरुण फिर से गेंदबाजी कोच बने.फील्डिंग कोच आर श्रीधर खेल को सबसे अच्छे फील्डर्स में से एक दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स से कड़ी टक्कर मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. कपिल देव की इच्छा रह गई अधूरी, नहीं चुन पाएंगे रवि शास्त्री की कोचिंग टीम; ये है वजह

Go to Top