सर्वाधिक पढ़ी गईं

IPL 2021: आईपीएल के बचे हुए मैचों की तारीखों का एलान, 10 अक्टूबर को हो सकता है फाइनल

IPL 2021: इस सत्र के आईपीएल के बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में आयोजित होंगे. हालांकि ये मैच भारत में नहीं होंगे.

Updated: May 25, 2021 7:05 PM
IPL will tentatively start in 3rd week of September 10 doubles-headers in three-week windowइस सत्र के आईपीएल का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को होगा. (Photo- ipl20.com)

IPL 2021: कोरोना महामारी के चलते आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर में आयोजित होंगे. हालांकि ये मैच भारत में नहीं होंगे. बीसीसीआई के मुताबिक यूएई में IPL के बचे हुए मैच 18 या 19 सितंबर को शुरू हो जाएंगे. ये मैच तीन हफ्ते में खेले जाएंगे यानी सभी मैचों का तीन हफ्तों के शेड्यूल बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस सत्र के आईपीएल का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को होगा. आईपीएल के इस सत्र में 31 मैच बचे हुए हैं और यूएई में आयोजित होने पर यह बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकॉस्टर्स सभी के लिए बेहतर रहेगा.

एक साल में दूसरी सबसे महंगी क्रिप्टोकरेंसी Etherum के भाव में 1187% की तेजी, सिर्फ 5 राज्यों से हैं 62% निवेशक: सर्वे

10 दिन दो शिफ्टों में होंगे मैच

ऑफिशियल ने जानकारी दी कि बीसीसीआई ने सभी स्टेकहोल्डर्स को इसकी जानकारी दी है. आईपीएल के बचे हुए मैच 18-19 सितंबर से शुरू हो सकते हैं और फाइनल मैच 9 या 10 अक्टूबर को हो सकते हैं. ऑफिशियल ने जानकारी दी कि शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उन्होंने जानकारी दी कि सात हफ्तों के इस विंडो में 10 डबल हेडर्स (दो शिफ्ट में मैच) और सात इवनिंग मैचेज के साथ चार मुख्य गेम्स ( दो क्वालिफायर्स, एक एलिमिनेटर और एक फाइनल) होंगे. इस प्रकार शेष बचे 31 मैच आयोजित हो जाएंगे.

IPL 2021: टूर्नामेंट बीच में रुकने से BCCI की कमाई को बड़ा झटका, 2000 करोड़ रु से ज्यादा के नुकसान का अनुमान

4 मई को पोस्टपोन हुआ था आईपीएल

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच शुरू हुए आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बॉयो-बबल का कवच बनाया गया. हालांकि इसके बावजूद कुछ लोगों के संक्रमित होने के चलते 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. अब जब इसे दोबारा आयोजित किया जाना है तो भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 14 सितंबर को मैनचेस्टर में टेस्ट मैच खेलकर फ्री होगी और अगले दिन यूएई पहुंचेगी. यूके से यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को तीन दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. IPL 2021: आईपीएल के बचे हुए मैचों की तारीखों का एलान, 10 अक्टूबर को हो सकता है फाइनल

Go to Top