मुख्य समाचार:

पाकिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर प्रतिबंध, इमरान खान की अध्यक्षता में हुआ फैसला

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में आईपीएल को बैन करने का फैसला किया गया.

April 2, 2019 8:32 PM
ipl banned, ipl banned in pakistan, psl, psl telecast banned, psl telecast after pulwama attack, pulwama attack, dsport, imran khan, crpf, t20, t20 sports, पीएसल का प्रसारण बंद करने पर आईपीएल बैन हुआ है.

पाकिस्तान ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के प्रसारण को प्रतिबंधित करते हुए आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्तान में खेल को ‘नुकसान पहुंचाने के लिए संगठित प्रयास’ किया है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में IPL Banned का फैसला किया गया. इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं. उन्होंने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है.

पीएसल का प्रसारण बंद करने पर IPL Banned

चौधरी ने कहा, ‘‘भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का संगठित प्रयास किया है और हमारे यहां भारत के घरेलू टूर्नामेंट का प्रचार करने की स्वीकृति देने का कोई मतलब नहीं है.’’ उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान में लीग और क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए भारतीय आधिकारिक प्रसारणकर्ता पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र के प्रसारण से टूर्नामेंट के बीच में पीछे हट गया था. भारत में पीएसएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता डीस्पोर्ट ने सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत के बाद पुलवामा हमले के विरोध में टूर्नामेंट की कवरेज रोक दी थी.

पीएसएल के लिए ढूंढ़ना पढ़ दूसरी प्रोडक्शन कंपनी

भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस भी दुनिया भर में पीएसएल की टेलीविजन कवरेज करने के करार से पीछे हट गई थी जिसके बाद इस टी20 लीग को टूर्नामेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी ढूंढनी पड़ी थी. चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण सुनिश्चित करेगा कि आईपीएल के किसी मैच का पाकिस्तान में प्रसारण नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार का मानना है कि खेल और संस्कृति का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए लेकिन भारत ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों और कलाकारों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. पाकिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर प्रतिबंध, इमरान खान की अध्यक्षता में हुआ फैसला

Go to Top