मुख्य समाचार:
  1. IPL की नीलामी 18 दिसंबर से जयपुर में; सिर्फ 70 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

IPL की नीलामी 18 दिसंबर से जयपुर में; सिर्फ 70 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

IPL की आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है.

December 3, 2018 10:21 PM
BCCI, IPL, Indian Premier League, IPL 2019, IPL auction date, IPL auction, IPL auction 2019, Kings XI Punjab, CSK, Chennai Super Kings, Rajasthan Royals, Delhi Daredevils, Royal Challengers Bangalore, Mumbai Indians, Kolkata Knigh Riders, Sunrisers HyderabadIPL की आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है. (BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी. BCCI  ने सोमवार को यह घोषणा की. यह नीलामी एक दिन की होगी. इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी.

नीलामी में सिर्फ 70 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है.

नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया.
किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया.

वर्ष 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद राजस्थान रायल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा.

मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी. आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 IPL के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है.

Go to Top