सर्वाधिक पढ़ी गईं

IPL 2020 Eliminator: SRH Vs RCB; विराट और वार्नर की टीम में कौन किस पर पड़ेगा भारी

आज जो टीम जीतेगी, उसका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा और इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी, उसकी भिड़ंत फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगी.

Updated: Nov 06, 2020 3:00 PM
ipl 2020 srh vs rcb or kohli vs warner eliminator match today losing team will out of tournamentरॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्सस, ,सनराइजर्स के खिलाफ पहले मैच के दौरान. (Photo- BCCI)

IPL 2020 Eliminator Match: आईपीएल के इस सत्र का समापन होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. आज के एलिमिनेटर मैच में क्वालिफॉयर 2 में जगह बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के बीच मुकाबला होगा. यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. आज जो टीम जीतेगी, उसका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा और इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी, उसकी भिड़ंत फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगी. फिलहाल वार्नर और विराट कोहली की टीम में कौन किस पर भारी पड़ सकता है. देखते हैं रिपोर्ट….

सनराइजर्स जीत की पटरी पर

इस मैच के पहले सनराइजर्स हैदराबाइ ने लगातार 3 मैचे जीते हैं. दूसरी ओर आरसीबी लगातार 4 मैच हारी है. ऐसे में सनराइजर्स के हौंसले बुलंद हैं. जबकि आरसीबी को जीत की तलाशा है.

डेविड वार्नर ने बटोरे अधिक रन

  • दोनों टीमों के खिलाड़ियों के निजी स्कोर की बात करें तो सनराइजर्स टीम के कप्तान का निजी स्कोर अधिक है.
  • सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने 14 मैचों में 49 चौके और 14 छक्कों की सहायता से 529 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्द्धशतक शामिल हैं. उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में कोई शतक नहीं लगाया है. उनके बाद मनीष पांडे ने 14 मैचों की 13 पारी में 380 रन और जॉनी बैर्स्टो ने 11 मैचों की 11 पारी में 345 रन बनाए हैं.
  • रॉयल चैलेंजर्स की बात करें तो देवदत्त पडिक्कल ने 14 मैचों में 51 चौके और 8 छक्कों की सहायता से 472 रन बनाए हैं. उन्होंने इस आईपीएल में अभी तक कोई शतक नहीं लगाया है, 5 अर्द्धशतक लगाए हैं. टीम के कप्तान विराट कोहली ने 14 मैचों की 13 पारी में 460 रन बनाए हैं और एबी डिविलयर्स ने इतनी ही पारी में 398 रन बनाए हैं.

युजवेंद्र चहल ने झटके अधिक विकेट

  • दोनों टीमों की गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी के युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं. चहल ने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं.
  • इस आईपीएल में एसआरएच के राशिद खान ने 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं. उनके बाद टी नटराजन ने 14 मैचों में 14 विकेट और संदीप शर्मा ने 11 मैचों में 13 विकेट लिए.
  • आरसीबी के युजवेंद्र चहल ने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. उनके बाद क्रिस मोरिस ने 9 मैचों में 11 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 8 मैचों में 9 विकेट लिए हैं.

मुंबई पहुंच चुकी है फाइनल में

एक दिन पहले हुए मुकाबले में जीत हासिल कर मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंच चुकी है. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का स्कोर बनाया. जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. मुंबई के जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए. हालांकि इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया, अब तक वह आईपीएल की 194वीं पारी में वह 13वीं बार जीरो पर आउट हुए हैं. इस आईपीएल में सबसे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. IPL 2020 Eliminator: SRH Vs RCB; विराट और वार्नर की टीम में कौन किस पर पड़ेगा भारी

Go to Top