मुख्य समाचार:
  1. IPL 2018: डेविड वार्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद इस खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

IPL 2018: डेविड वार्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद इस खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल2018 के लिए केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनायाी है। हैदराबाद ने यह फैसला डेविड वॉर्नर के आईपीएल खेलने पर लगे बैन के बाद लिया हैं। हालांकि फ्रेचायजी ने बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ही वॉर्नर से कप्तानी छीन ली थी।

March 29, 2018 2:02 PM
आईपीएल 2018, सनराइजर्स हैदराबाद, डैविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, अंजिक्या रहाणे, बीसीसीआई, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, खेलडेविड वॉर्नर को कप्तान पद से हटाए जाने के बाद , कप्तानी की रेस में शिखर धवन और विलियमसन का नाम सबसे आगे था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल2018 के लिए केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनायाी है। हैदराबाद ने यह फैसला डेविड वॉर्नर के आईपीएल खेलने पर लगे बैन के बाद लिया हैं। हालांकि फ्रेचायजी ने बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ही वॉर्नर से कप्तानी छीन ली थी। कप्तानी की रेस में शिखर धवन और विलियमसन का नाम सबसे आगे था। मगर फेंचायी ने विलियमसन के नाम को तरजीह दीष  विलियम्सन न्यूजीलैंड टीम के भी कप्तान हैं। खुद आईपीएल में भी विलियमसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने पिछले साल हैदराबाद के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 256 रन बनाए थे। वहीं कुल मिलाकर उन्होंने आईपीएल में 15 मैचों में 31.62 की औसत से 44 रन बनाए हैं।

BCCI के बैन के चलते विलियमसन को मिली कप्तानी

Bcci ने बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया। बैन के चलते राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टीव स्मिथ और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। जिसके बाद टीमों को नए कप्तान की जरूरत थी। जहां राजस्थान ने अंजिक्या रहाणें के नाम पर मोहर लगाई वहीं हैदराबाद ने विलियमसन के अनभव को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सोंपी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद बीसीसीआई  ने खिलाड़ियों पर लगाया था बैन 

आपको बता बीसीसीआई ने ये फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उस फैसले के बाद लिया था जिसमें उसने ने बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ औऱ डेविड वॉर्नर को दोषी पाते हुए एक साल के लिए बैन कर दिया है। वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर एक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नौ महीने का बैन लगाया है। बैन के चलते वॉर्नर और स्मिथ अगले एक साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतराष्ट्रीय या डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खल पाएंगे।

 

Go to Top